Advertisement
Advertisement
Advertisement

हार्दिक पांड्या ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कमाल करने वाले इकलौते भारतीय बने

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने रविवार (17 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्ट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से इतिहास रच दिया। पांड्या ने पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए सात ओवरों...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 18, 2022 • 14:26 PM
हार्दिक पांड्या ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कमाल करने वाले इकलौते भारतीय क्रिके
हार्दिक पांड्या ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कमाल करने वाले इकलौते भारतीय क्रिके (Image Source: Twitter)
Advertisement

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने रविवार (17 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्ट में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से इतिहास रच दिया। पांड्या ने पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए सात ओवरों में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 

इसके बाद पांड्या बल्लेबाजी में इंग्लैंड के गेंदबाजों पर बरसे औऱ 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

Trending


इसके साथ ही हार्दिक दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में एक मैच में 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने के साथ-साथ चार या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। उनसे पहले यह कारनामा पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने ही किया था। 

बता दें कि हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई को साउथैमप्टन में खेले गए टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मुकाबले में 33 गेंदों में 51 रन की पारी खेली थी और गेंदबाजी में 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 

पांड्या के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा और 113 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 125 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारत ने इस मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।  


Cricket Scorecard

Advertisement