X close
X close

5 आईपीएल जीत चुके हैं रोहित शर्मा, 3 कप्तान जो तोड़ सकते हैं हिटमैन का रिकॉर्ड

इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 क्रिकेटर्स का नाम जो रोहित शर्मा के 5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इस लिस्ट में शामिल एक कप्तान की उम्र महज 25 साल ही है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 18, 2022 • 15:31 PM

आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है। रोहित शर्मा का ये कारनामा अपने आप में उन्हें अन्य कप्तानों की तुलना में ज्यादा प्रबल बनाता है। मौजूदा समय में ऐसे 3 खिलाड़ी नजर आ रहे हैं जो रोहित शर्मा के 5 बार आईपीएल जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

हार्दिक पांड्या: गुजरात टाइटंस की कप्तानी में हार्दिक पांड्या ने अपने पदार्पण सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी। हार्दिक पांड्या जिनमें भविष्य का इंडियन कैप्टन देखा जा रहा है वो रोहित शर्मा के 5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हार्दिक पांड्या अभी 29 साल के ही हैं।

Trending


संजू सैमसन: युवा खिलाड़ी संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 का फाइनल खेला था। 28 साल के संजू सैमसन में अभी काफी क्रिकेट बाकी है और जिस तरह से वो कप्तानी कर रहे हैं उसको देखकर इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि हो ना हो संजू सैमसन अपने कार्यकाल में राजस्थान रॉयल्स के लिए ये ट्रॉफी कई बार जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो अपने देश के राष्ट्रपति से ज्यादा हैं मशहूर, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

ऋषभ पंत: 25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रोहित शर्मा के इस  रिकॉर्ड को तोड़ने का माददा रखते हैं। पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल की सबसे बड़ी टीम बन जाए।