X close
X close

5 खिलाड़ी जो अपने देश के राष्ट्रपति से ज्यादा हैं मशहूर, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

5 दिग्गज क्रिकेटर्स का नाम जिन्होंने ना केवल दौलत कमाई बल्कि हदपार शोहरत भी कमाई। इन खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग अपने देश के राष्ट्रपति से भी ज्यादा है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 17, 2022 • 12:28 PM

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो केवल भारत में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड के कोने-कोने में प्रसिद्ध हो रहा है। आज के टाइम में क्रिकेटर्स की फैन फॉलोइंग किसी सेलेब्स से कम नहीं है। कुछ क्रिकेटर्स तो ऐसे हुए जिन्होंने पॉपुलैरिटी के मामले में अपने देश के राष्ट्रपति तक को पीछे कर दिया। इस आर्टिकल में शामिल है उन 5 क्रिकेटर्स का नाम जो अपने देश में राष्ट्रपति से भी ज्यादा पॉपुलर हो गए। 

विराट कोहली: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि केवल इंस्टाग्राम पर ही उनके 223 मिलियन फॉलोअर्स हैं। विराट कोहली की फैन-फॉलोइंग भारत में ही नहीं बल्कि विश्व के कोने-कोने तक फैली हुई है। विराट कोहली भारत के राष्ट्रपति से ज्यादा पॉपुलर हैं इस बात में शायद ही किसी को कोई शक हो।

Trending


एबी डिविलियर्स: एबी डिविलियर्स ने करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं। साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति Cyril Ramaphosa का नाम भले ही लोग ना बता पाएं लेकिन, डिविलियर्स को सभी जानते हैं। 

सचिन तेंदुलकर: महान सचिन तेंदुलकर ने अपने खेल से क्रिकेट को नए आयाम दिए। सचिन जब क्रिकेट खेलते थे तब पूरी दुनिया थम जाती थी। 200 टेस्ट, 463 वनडे मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशन क्रिकेट में 100 शतक बनाने के अलावा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

शाहिद अफरीदी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को फैंस खासा पसंद करते हैं। पाकिस्तान के लिए 398 वनडे, 99 टी-20 और 27 टेस्ट मैच खेलने वाले अफरीदी पाकिस्तान के किसी भी राजनेता से ज्यादा पॉपुलर हैं। शाहिद अफरीदी को भारत में लोग खासा पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्हें करना होगा तैयार, जितवा सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप 2024

ब्रेट ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली की फैन-फॉलोइंग भी काफी ज्यादा तगड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 221 वनडे 76 टेस्ट और 25 टी20 मैच खेलने वाले ब्रेट ली काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। ऑस्ट्रेलिया में शायद ही कोई होगा जो ब्रेट ली के नाम से परिचित ना हो।