X close
X close

NZ vs IND : टी-20 सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या खुश, बोले- 'समय निकालकर अपने बेटे के साथ रहूंगा'

डकवर्थ लुईस नियम के चलते तीसरा टी-20 टाई पर समाप्त हुआ जिसके चलते टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-0 से जीत ली। इस सीरीज जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या भी काफी खुश नजर आए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 22, 2022 • 18:06 PM

भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेला गया तीसरा और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और जब डकवर्थ लुईस नियम द्वारा देखा गया तो भारत औऱ न्यू़ज़ीलैंड का स्कोर बराबरी पर था जिसके चलते ये मैच टाई हो गया और इस नतीजे के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-0 से जीत ली।

न्यूज़ीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में भारत ने 9 ओवर में 75 रन पर 4 विकेट गवां दिए थे। इसके बाद बारिश आ गई और मैच नहीं हो पाया। जब मैच रूका तब डकवर्थ लुईस नियम से अनुसार भारत का स्कोर 75 रन था और मैच को टाई घोषित कर दिया गया। इस जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांडया भी काफी खुश दिखे।

Trending


मैच के बाद हार्दिक ने कहा, 'पूरे ओवर खेलकर खेल जीतना चाहते थे, लेकिन ऐसा ही है। एक समय मुझे लगा कि इस विकेट पर आक्रमण सबसे अच्छा बचाव है। हम जानते हैं कि उनके पास किस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, उन 10-15 रन को अतिरिक्त बनाना बहुत महत्वपूर्ण था, भले ही हमने कुछ विकेट खो दिए हों। इस तरह के खेल से हमें कुछ खिलाड़ियों को परखने का मौका मिल सकता था, लेकिन कहा जा सकता है कि मौसम ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते। मैं घर वापस जा रहा हूं, अपना समय निकालकर अपने बेटे के साथ रहूंगा।'

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया जबकि इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी करने वाले मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। अब टी-20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया टी-20 सीरीज के मूमेंटम को बरकरार रख पाएगी या नहीं।