X close
X close
Indibet

ENG vs WI: जेसन होल्डर ने रचा इतिहास,पहले टेस्ट में तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 10, 2020 • 13:51 PM View: 6088

10 जुलाई,नई दिल्ली। कप्तान जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां एजेस बाउल में खेले जा पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 204 रन पर ढेर कर दिया।

होल्डर ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उन्होंने जैक क्रॉली,बेन स्टोक्स, ओली पोप, जॉस बटलर,जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को अपना शिकार बनाया।

Trending


इसके साथ ही होल्डर ने 72 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के  किसी भी कप्तान द्वारा किया गया बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है। इससे पहले पूर्व कप्तान जॉन गोडार्ड ने साल 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट में 31 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 

इसके अलावा वह बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पारी में 5 विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे। नंबर पर पहुंच गए हैं। होल्डर ने सातवीं बार यह कारनामा किया है। इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान औऱ दिग्गज कप्तान कोर्टनी वॉल्श की बराबरी की है। इस मामले में पाकिस्तान के इमरान खान (9 बार), ऑस्ट्रेलिया के रिकी बेनो (9 बार) और भारत के बिशन सिंह बेदी (8 बार) ही उनसे आगे हैं।  

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को एजेस बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं। मेजबान से कैरेबियाई टीम अभी भी 147 रन पीछे हैं। 

वेस्टइंडीज की ओपनिंग जोड़ी जॉन कैम्पबेल और क्रैग ब्रैथवेट ने मिलकर पहले विकेट के लिए 43 रन जोडे। जेम्स एंडरसन ने कैम्पबेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शाई होप के साथ मिलकर ब्रैथवेट ने 14 रन बनाए,जिसके बाद अंपायरों ने खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म करने का फैसला किया।


 


 
Article