X close
X close

मयंक अग्रवाल की धमाकेदार परफॉर्मेंस के कारण कर्नाटक की टीम रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

by Vishal Bhagat Nov 28, 2017 • 21:09 PM

नई दिल्ली, 28 नवंबर | मयंक अग्रवाल द्वारा बल्ले और कृष्णप्पा गौतम के गेंद से किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर कर्नाटक ने करनैल सिंह स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में रेलवे को 209 रनों से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। क्वार्टर फाइनल में उसका सामना ग्रुप-सी की उपविजेता मुंबई से होगा। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

मयंक ने बल्ले से पहली पारी में 173 रनों की पारी खेली और दूसरी पारी में भी 134 रन बनाए। उन्हीं के दम पर कर्नाटक ने पहली पारी में 434 रनों का स्कोर खड़ा किया था और फिर रेलवे को 333 रनों पर ऑल आउट करते हुए 101 रनों की बढ़त ले ली थी। 

दूसरी पारी में मयंक का बल्ला एक बार फिर चला और कर्नाटक ने चौथे दिन मंगलवार को चार विकेट के नुकसान पर 275 रनों पर अपनी पारी घोषित करते हुए रेलवे के सामने 377 रनों का लक्ष्य रखा। मयंक ने इसी के साथ रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

रेलवे इस विशाल लक्ष्य के सामने नतमस्तक दिखी जिसका फायदा गौतम ने उठाया और दूसरी पारी में सात विकेट अपने नाम करते हुए अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया। गौतम ने पहली पारी में भी तीन विकेट लिए थे।  रेलवे की तरफ से दूसरी पारी में प्रथम सिंह ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। उसके अधिकतर बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। 

वहीं इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में दिल्ली और मेजबान हैदराबाद का मैच ड्रॉ रहा। इस ड्रॉ के साथ दिल्ली ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। दिल्ली ने पहली पारी में 415 रन बनाने के बाद हैदराबाद को 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

मेहमान टीम ने हैदराबाद को फॉलोऑन के लिए आमंत्रित किया। हालांकि पहली पारी में 210 रनों की बढ़त सिर पर लेकर दूसरी पारी खेलने उतरी हैदराबाद के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच के आखिरी दिन आठ विकेट के नुकसान पर 442 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करा दिया।  दूसरी पारी में हैदराबाद के लिए अक्षत रेड्डी ने 107, रोहित रायुडू ने 103 और बवांका संदीप ने 93 रनों की पारी खेली।