Advertisement
Advertisement

2 मैचों में 1 पॉइंट के साथ सुपर-8 में कैसे पहुंचेगा इंग्लैंड? ये रहा पूरा समीकरण

इंग्लैंड की टीम इस समय टी-20 वर्ल्ड कप में संघर्ष करती हुई दिख रही है। 2 मैचों में इंग्लैंड का सिर्फ 1 पॉइंट है और उनका सुपर-8 में पहुंचना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 11, 2024 • 13:29 PM
2 मैचों में 1 पॉइंट के साथ सुपर-8 में कैसे पहुंचेगा इंग्लैंड? ये रहा पूरा समीकरण
2 मैचों में 1 पॉइंट के साथ सुपर-8 में कैसे पहुंचेगा इंग्लैंड? ये रहा पूरा समीकरण (Image Source: Google)
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 उलटफेरों से भरा हुआ नजर आ रहा है। अगर ग्रुप स्टेज से ही कुछ बड़ी टीमें बाहर हो जाएं तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि इस समय पॉइंट्स टेबल कुछ ऐसा ही इशारा कर रहा है। जिन टीमों की पॉइंट्स टेबल में हालत खराब है उनमें गत चैंपियन इंग्लैंड का नाम भी शामिल है। हाल ही में स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबला रद्द होने और ऑस्ट्रेलिया से 36 रनों से हार के बाद जोस बटलर की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

2 मैचों में 1 पॉइंट के साथ इंग्लैंड पर ग्रुप स्टेज में ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है? अगर ऐसा होता है तो ये इंग्लिश फैंस के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा। इसके अलावा, पिछले अक्टूबर में भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जहां वो ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गए थे। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा क्या वो इस वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज की बाधा पार कर पाते हैं या नहीं।

Trending


सुपर 8 स्टेज में जगह बनाने के लिए, इंग्लैंड को न केवल नामीबिया और ओमान के खिलाफ़ अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे, बल्कि अन्य नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। अगर इंग्लैंड अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाता है और स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया से हार जाता है, तो दोनों टीमों के 5 अंक बराबर हो जाएंगे। इस स्थिति में, नेट रन रेट (NRR) महत्वपूर्ण हो जाता है। इंग्लैंड न केवल अपने बचे हुए मैच जीतने की कोशिश करेगा, बल्कि अपने NRR को बेहतर बनाने की भी कोशिश करनी होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्कॉटलैंड का NRR पहले से ही बहुत बढ़िया है। अगर इंग्लैंड और स्कॉटलैंड दोनों 5 अंक पर समाप्त होते हैं, तो ज़्यादा NRR वाली टीम सुपर आठ चरण में पहुंच जाएगी।

Also Read: Live Score

इंग्लैंड को अपना अगला मैच 13 जून को ओमान के खिलाफ खेलना है। ऐसे में जोस बटलर की टीम को इस मैच में जीत तो चाहिए ही होगी, साथ ही उनकी निगाहें नेट रनरेट पर भी होंगी। इंग्लैंड के लिए अच्छी बात ये है कि उनके गेंदबाज़ अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन बल्लेबाजों का अभी भी लय में लौटना बाकी है ऐसे में हो सकता है कि ये टीम इस मैच से ही एकजुटता दिखाए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement