X close
X close
Indibet

सौरव गांगुली ने बताया, 15.50 करोड़ रुपये में क्यों बिके ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 20, 2019 • 15:33 PM View: 580

कोलकाता, 20 दिसम्बर | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिस की ऊंची रकम को यह कहते हुए सही बताया है कि उनकी मांग ज्यादा थी इसलिए वो अपनी जेब मालामाल करने में सफल रहे। कमिंस को आईपीएल-2020 की नीलामी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

गांगुली ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता कि कमिंस की कीमत ज्यादा है। इसका सीधा संबंध उनकी मांग से है। इस तरह की छोटी नीलामी खिलाड़ियों के पीछे जाने के लिए ही होती हैं। बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा बने थे और इसलिए 14 करोड़ रुपये उन्हें मिले थे।"

Trending


कमिंस दूसरी बार कोलकाता के लिए खेलेंगे। वह 2014 में इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं, इसी साल कोलकाता ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल-2020 की नीलामी में मालामाल होने वाले कमिंस लीग इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं।

गांगुली ने कहा, "ईडन की सख्त और हरी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को बाउंस ज्यादा मिलता है वहां कोलकाता मजबूत होगी। मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता में प्रतिस्पर्धा थी जिसमें एक निश्चित समय के बाद दिल्ली ने हार मान ली। इसलिए मुझे लगता है कि यह आपूर्ति और मांग की बात है।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now