X close
X close
Indibet

राष्ट्रीय अकादमी स्थापित करना चाहता है एचपीसीए

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 12, 2016 • 20:57 PM View: 1228

शिमला, 12 जून (CRICKETNMORE): हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य के क्रिकेट संघ द्वारा की गई एक अपील पर गौर कर रही है। इस अपील में संघ ने धर्मशाला में एक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की स्थापना के लिए भूमि के हिस्से की मांग की है। 

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने आईएएनएस को बताया कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) ने धर्मशाला में एक राष्ट्रीय अकादमी की स्थापना का प्रस्ताव रखा है, जो शिमला से 250 किलोमीटर की दूरी पर है। 

Trending


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नवनियुक्त अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सदस्य अनुराग ठाकुर के नेतृत्व वाले एचपीसीए ने पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को एक पत्र लिखकर क्रिकेट अकादमी के लिए धर्मशाला कस्बे में 50,000 वर्ग मीटर भूमि उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। 

एचपीसीए के संवाददाता सचिव मोहित सूद ने कहा, "राज्य के पास अपनी राष्ट्रीय अकादमी पाने का यह अवसर होगा। अब ठाकुर बीसीसीआई के भी अध्यक्ष हैं, तो अब संसाधन जुटाने के मामले में कोई समस्या नहीं होगी। हालांकि, राज्य को जल्द से जल्द भूमि आवंटित करने के लिए फैसला लेना होगा।"

एचपीसीए के मानद सचिव विशाल मारवाह ने भी वीरभद्र को 18 अगस्त, 2015 को एक पत्र लिखा था, जिसमें बताया गया था कि बीसीसीआई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को बेंगलुरू से देश के अन्य स्थल पर स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है। 

सूद ने कहा कि एचपीसीए को अभी तक इस मामले में राज्य सरकार से कोई प्रतिबद्धिता नहीं मिली है। 

बीसीसीआई के धर्मशाला में 21 से 24 जून तक होने वाले समारोह का मेजबान एचपीसीए है और इसके दौरान बोर्ड अपनी कार्यकारी समिति की बैठक भी आयोजित करेगा। 

इस समारोह में सभी राज्य संघों के मीडिया प्रबंधकों की कार्यशाला, रणजी कप्तानों तथा कोचों की बैठक, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक और बीसीसीआई की कार्यकारी समिति की बैठक शामिल है। 

ठाकुर की अध्यक्षता में एचपीसीए राज्य में पांच स्टेडियमों का निर्माण कर चुका है।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS