Advertisement
Advertisement

प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है RCB? आखिरी मैच बन सकता है नॉकआउट

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली शानदार जीत ने आरसीबी की उम्मीदों अभी भी जिंदा रखा है। चलिए आपको बताते हैं कि आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या करने की जरूरत है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 13, 2024 • 17:32 PM
प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है RCB? आखिरी मैच बन सकता है नॉकआउट
प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है RCB? आखिरी मैच बन सकता है नॉकआउट (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 47 रनों से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखा है। अब आरसीबी का एक आखिरी मैच चेन्नई के खिलाफ बचा है और ऐसा हो सकता है कि ये मैच दोनों टीमों के लिए नॉकआउट मैच बन जाए। चलिए आपको बताते हैं कि आरसीबी की टीम किस तरह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है?

घरेलू मैदान पर दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत के बाद आरसीबी मौजूदा अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और 0.387 के नेट रन रेट की बदौलत उनके पास अभी भी टॉप चार में जगह बनाने का शानदार मौका है। फाफ डु प्लेसिस की टीम अपने आखिरी मैच में सीएसके से भिड़ते हुए दिखेगी और कुल मिलाकर ये एक वर्चुअल नॉकआउट हो सकता है लेकिन इसके लिए ये जरूरी होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स के मैचों के परिणाम भी आरसीबी के अनुकूल रहें।

Trending


अगर ये परिणाम आरसीबी के पक्ष में जाते हैं तो आरसीबी को नेट रनरेट के आधार पर सीएसके से आगे निकलने के लिए उन्हें आखिरी मैच में 18 रन या उससे अधिक से हराना होगा (ये मानते हुए कि उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए हैं)। यदि उन्हें 201 का लक्ष्य दिया जाता है, तो उन्हें 18.1 ओवर या उससे पहले इस लक्ष्य तक पहुंचना होगा। वहीं, अगर SRH कम से कम एक मैच जीतता है और LSG अपने बाकी दोनों मैच जीत जाता है, तो CSK के खिलाफ जीत के कोई मायने नहीं रह जाएंगे और आरसीबी बाहर हो जाएगी।

Also Read: Live Score

जाहिर है कि आरसीबी के फैंस अपने आखिरी मैच से पहले बाकी टीमों के मैचों पर भी निगाहें बनाए हुए होंगे। अगर आरसीबी और चेन्नई का माच वर्चुअल नॉकआउट बनता है तो यकीन मानिए जिस लय में आरसीबी की टीम खेल रही है वो सीएसके पर भारी पड़ सकते हैं और ऐसे में फैंस के लिए ये मुकाबला किसी ट्रीट से कम नहीं होगा।


Cricket Scorecard

Advertisement