X close
X close
Indibet

'मुझे नहीं लगता कि रूट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है', पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड के कप्तान पर दी अपनी राय

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 12, 2021 • 08:20 AM View: 151

इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही श्रीलंका सीरीज के बाद उन्होंने भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाते हुए कुछ बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

लेकिन भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि रूट निसंदेह टॉप-4 बल्लेबाजों में शामिल है लेकिन वो सबसे अव्वल है। गावस्कर ने कहा है कि रूट अभी विराट कोहली, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के थोड़े पिछे है।
स्टार स्पोर्टस नेटवर्क के साथ बातचीत करते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा," वह बहुत-बहुत अच्छे है। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वह दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ है। इस लिस्ट में 4 बल्लेबाज हकदार है और वो इन चारों में शामिल है। लेकिन मुझे लगता है कि वो सभी 3 बल्लेबाजों से थोड़े नीचे है।"

Trending


आगे बात करते हुए उन्हों ने कहा कि रूट के दोहरे शतक के कारण ही इंग्लैंड टीम ने भारत पर दबदबा बनाया और जीत की नींव रखी। साथ ही उन्होंने कहा है कि रूट ने स्वीप शॉट भी बहुत ही शानदार तरीके से खेला और भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बना के रखा।

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में एक मैच में 228 रन और एक में 186 रनों की पारी खेली थी और उस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। रूट के उस प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने का कारनामा किया।


 
LivePools