X close
X close
Indibet

ग्रेग चैपल ने कहा, एशेज सीरीज में ये खिलाड़ी निभाएगा ऑस्ट्रेलिया टीम में अहम भूमिका

IANS News
By IANS News
November 20, 2021 • 18:41 PM View: 337

अगले महीने से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज शुरू हो वाली है। इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल को लगता है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की टेस्ट टीम में अहम भूमिका होने वाली है। उन्होंने कहा, "वॉर्नर ने टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए शीर्ष क्रम में अपनी काबिलियत साबित की थी, हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कई लोगों ने उन्हें टीम में रखने पर एतराज जताया था।"

आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटाए जाने के बाद, वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रॉफी जीताने वाले अहम खिलाड़ी चुने गए, जिसमें उन्होंने सात पारियों में 48.16 के औसत और 146.70 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए।

Trending


चैपल ने शनिवार को सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में लिखा, "वॉर्नर कुछ लोगों के लिए अच्छे खिलाड़ी नहीं हो सकते। लेकिन, उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में खुदको शीर्ष क्रम में साबित किया कि वह कितना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि उनकी टेस्ट टीम में भी अहम भूमिका होगी।

चैपल ने कहा, "मार्कस हैरिस वॉर्नर के लिए संभावित सलामी जोड़ीदार हो सकते हैं। वॉर्नर आक्रामकता से रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं, दूसरी तरफ मार्कस समय लेकर खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इससे पहले, एड कोवान और क्रिस रोजर्स ने वॉर्नर के साथ बहुत अच्छी भूमिका निभाई हैं। लेकिन, इस बार मार्कस हैरिस वॉर्नर के साथी होंगे। वहीं, उस्मान ख्वाजा को मध्य क्रम में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल माना जा सकता है।"

साथ ही, चैपल का मानना है कि 8 दिसंबर को पहले एशेज टेस्ट में मेजबान गाबा की पिच से परिचित होंगे। इसलिए, ट्रैविस हेड की जगह ख्वाजा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

चैपल के मुताबिक, "ख्वाजा और ट्रैविस हेड दोनों ही तेज गेंदबाज को खेलना पसंद करते हैं। दोनों के पास ही एक जैसा टैलेंट हैं, इसलिए चयनकर्ता को निर्णय लेना होगा कि दोनों में से कौन इंग्लैंड के आक्रमण को सबसे अच्छा खेलने में सक्षम होगा। ख्वाजा को इस बात का फायदा हो सकता है कि गाबा उनका घरेलू मैदान है।"

73 साल के पूर्व क्रिकेटर, पहले दो एशेज टेस्ट के लिए टीम में ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन की मौजूदगी से भी खुश हैं। उन्होंने अपने अनुभव से इस निर्णय से इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ एक फायदा बताया।

चैपल के अनुसार, "अगर टिम पेन 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में नहीं खेलते हैं, तो वे एलेक्स कैरी या जोश इंगलिस के साथ जाना चाहेंगे, क्योंकि दोनों का टेस्ट में डेब्यू होगा। हालांकि कैरी एकदिवसीय मैच खेले हुए हैं।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

चैपल ने कहा, "पहले टेस्ट के लिए गेंदबाजी समूह का चयन हो गया है। यदि पेन नहीं खेलते हैं, तो चयनकर्ता को उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मौका देना होगा। इसलिए उनकी जगह लेने के लिए एलेक्स केरी और जोश इंग्लिस सबसे आगे हैं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo