X close
X close
Indibet

इस मैच के बाद लगा कि मेरा करियर खत्म और अब टीम से बाहर जाऊंगा, कोहली ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 17, 2020 • 09:23 AM View: 2542

भारतीय कप्तान विराट कोहली वर्तमान में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज है और कोहली ने अभी तक के अपने करियर में कई रिकॉर्ड बना लिए है।

हालांकि इस बल्लेबाज ने हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में बातचीत के दौरान एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

Trending


कोहली ने साल 2009 में साउथ अफ्रीका में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हुए एक ऐसे मैच का जिक्र किया जिसके बाद उन्हें लगा कि उनका क्रिकेट करियर खत्म हो जाएगा।

इस बल्लेबाज ने कहा कि सेंचुरियन के मैदान पर ग्रुप मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से था और उस मैच में भारत को 303 रनों का लक्ष्य मिला था। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने एक अच्छी शुरुआत के बाद अपने दोनों ओपनर सचिन और गंभीर का विकेट नियमित अंतराल पर जल्दी-जल्दी खो दिया। उस मैच में कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे।

विराट के अनुसार तब वो बिल्कुल युवा थे और उन्होंने अपना विकेट शाहिद अफरीदी को फेंक दिया और महज 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और भारत को उस मुकाबले में 54 रनों की शिकस्त मिली।

कोहली ने कहा कि तब उन्हें लगा की उनका करियर खत्म हो जाएगा और वो पूरी रात उसी के बारे में सोचते रहे।

कोहली ने इंटरव्यू के दैरान कह,"मैंने पाकिस्तान के खिलाफ 2009 की चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी की थी। मुझे याद है कि मैं शाहिद अफरीदी की गेंद पर छक्का जमाने की कोशिश में 16 के निजी स्कोर पर आउट हो गया। हम वो मैच हार गए थे और मैं तब सुबह के पांच बजे तक कमरे की छत की ओर देखकर यही सोच रहा था कि मेरा करियर खत्म हो गया और अब मुझे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।"

हालांकि कोहली ने इसके बाद पिछे मुड़कर नहीं देखा और अभी इनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 70 शतक दर्ज है।


 
Article