X close
X close
Indibet

ICC Awards : इस खूबसूरत महिला क्रिकेटर ने विराट कोहली को पछाड़ा, आईसीसी अवॉर्ड्स में लूट लिया मेला

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 28, 2020 • 17:01 PM View: 1586

महिला क्रिकेट में सभी की पसंदीदा क्रिकेटर एलिस पैरी के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी ने उन्हें रशेल हेहेओ फ्लिंट अवार्ड समेत तीन पुरस्कारों से नवाजा है। ऑस्ट्रेलिया की महान महिला खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में क्रिकेट फैंस को ना सिर्फ अपनी खूबसूरती का दीवाना बनाया है बल्कि क्रिकेट के मैदान पर भी उन्होंने बल्ले और गेंद से विरोधी टीम के छक्के छुड़ाए हैं।

आईसीसी ने सोमवार को इस खिलाड़ी को रशेल हेहेओ फ्लिंट अवॉर्ड्स से सम्मानित करते हुए दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के रूप में चुना है। इसके साथ-साथ ही पैरी को वनडे क्रिकेट में इस दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में चुना है। इसके अलावा इस दशक में महिलाओं की टी-20 क्रिकेटर के रूप में भी इस खूबसूरत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को ही चुना गया है।

Trending


एलिस पैर्री 4 बार टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। पैरी ने आईसीसी अवॉर्ड पीरियड में 30.39 की शानदार औसत से 1155 रन बनाए हैं और इसके साथ ही उन्होंने गेंद से भी 20.64 की औसत से 89 विकेट चटकाए हैं।

वहीं, वनडे क्रिकेट की बात करें, तो इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने अवॉर्ड पीरियड के दौरान 68.97 की लाजवाब औसत के साथ 2621 रन बनाए हैं और इसके साथ ही पैरी ने 25.09 की बढ़िया गेंदबाजी औसत से 98 विकेट भी हासिल किए हैं। पैरी 2013 में वनडे विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा हैं। आईसीसी अवॉर्ड पीरियड के दौरान 4349 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 213 विकेट भी चटकाए हैं।

विराट कोहली को छोड़ा पीछे

एलिस पैरी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ते हुए आईसीसी द्वारा सबसे ज्यादा तीन पुरस्कारों पर कब्जा जमाया है। वहीं, भारतीय कप्तान को आईसीसी ने दो अवॉर्ड दिए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड से सम्मानित करते हुए इस दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (ICC Male Cricketer of the Decade) चुना है। इसके साथ ही विराट को दशक के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर के खिताब से भी नवाजा गया है।


 
Article