प्रदुषण के कारण दिल्ली में आगे से टेस्ट मैच नहीं होगा, आईसीसी ले सकता है बड़ा फैसला on Cricketnmore.
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

प्रदूषण के कारण दिल्ली में आगे से टेस्ट मैच नहीं होगा, आईसीसी ले सकता है बड़ा फैसला

by Saurabh Sharma Dec 09, 2017 • 15:04 PM

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर | हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के प्रदूषण के कारण चर्चा में रहने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले साल फरवरी में इस पर चर्चा करेगी।  श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दो से छह दिसंबर के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में खतरनाक प्रदूषण की शिकायत की थी और मैच में फील्डिंग के दौरान मास्क भी पहने थे। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

आईसीसी के प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा, "दिल्ली में जिस स्थिति में मैच हुआ आईसीसी ने उस पर संज्ञान लिया है। साथ ही भविष्य में इस तरह की स्थिति आने पर क्या किया जाए इस पर मेडिकल समिति से सुझाव मांगा है। इस मुद्दे पर अगले साल फरवरी में होने वाली आईसीसी की बैठक में चर्चा होगी।" अगर आईसीसी की मेडिकल समिति की रिपोर्ट में बताया जाता है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खतरनाक था तो कोटला स्टेडियम से भविष्य में टेस्ट मैचों की मेजबानी छीन सकती है। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

टेस्ट मैच में भारत और श्रीलंका दोनों टीमों के गेंदबाजों को परेशानी हुई थी। श्रीलंकाई गेंदबाज सुरंगा लकमल ने मैदान पर उल्टी की थी तो भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी मैदान पर उल्टी की थी। श्रीलंका टीम के अंतिरम कोच निक पोथास ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था और कहा था कि उनके ड्रेसिंग रूम में ऑक्सिजन सिलेंडर का इस्तेमाल हुआ है।