X close
X close
Indibet

ICC Women's World Cup 2022: भारत ने बांग्लोदश को 110 रनों से दी मात  सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा

ICC Women's World Cup 2022: यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) और स्नेह राणा (Sneh Rana) की शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मंगलवार को यहां सेडॉन पार्क में आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग मैच में बांग्लादेश पर 110...

By IANS News March 22, 2022 • 19:53 PM View: 445

ICC Women's World Cup 2022: यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) और स्नेह राणा (Sneh Rana) की शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मंगलवार को यहां सेडॉन पार्क में आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग मैच में बांग्लादेश पर 110 रन से जीत दर्ज की। इस जीत ने भारत को तीन जीत और इतनी ही हार के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद की। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका प्लस 0.768 नेट रन रेट है, यदि कई टीमें समान बिंदुओं पर अपना कार्य पूरा करती हैं, तो भारत को सेमीफाइनल में नॉकआउट बनाने में मदद कर सकता है।

यह नहीं भूलना चाहिए कि मिताली राज की अगुवाई वाली भारत को 27 मार्च को क्राइस्टचर्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच भी जीतना होगा।

Trending


भारत के लिए यह सब आसान नहीं था, हालांकि, स्नेह राणा और पूजा वस्त्रेकर ने बांग्लादेश को 230 का लक्ष्य देने के लिए कड़ी मशक्कत की, जब भारत 176/6 पर संकट की स्थिति में था। यास्तिका भाटिया ने शानदार बल्लेबाजी की और 80 गेंदों में 50 रन बनाए। वहीं बीच के ओवरों में स्कोरबोर्ड को टिके रखने के लिए हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं।

राणा गेंद के साथ-साथ शानदार थीं, उन्होंने चार विकेट लेकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी लाइनअप की कमर तोड़ दी। सभी भारतीय गेंदबाज शुरू से ही अजेय दिख रही थी और उन्हें विकेटों के साथ उनकी कड़ी गेंदबाजी ने बांग्लादेश को कड़ी शिकस्त दी।

बांग्लादेश का पीछा कभी नहीं छूटा, क्योंकि केवल पांच बल्लेबाजों ने दोहरे अंकों का स्कोर दर्ज किया, जिसमें सलमा खातून ने 32 के साथ शीर्ष स्कोर किया।

230 का बचाव करते हुए भारत ने तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करने का फैसला किया। राजेश्वरी ने शरमिन अख्तर को आउट किया, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज ने दूसरे छोर पर दबाव बनाए रखा। भारत ने एक बार फिर पावरप्ले में पूजा वस्त्रेकर के माध्यम से फरगना होक को पवेलियन भेजा।

धीमी पिच पर दोनों छोर पर स्पिनरों को लगाने से बांग्लादेश के लिए रन बनाना और मुश्किल हो गया। स्नेह राणा, जिन्होंने अपने पहले स्पेल में कई मौके बनाए और निगार सुल्ताना को आउट कर दिया। पूनम यादव ने मुर्शिदा खातून को आउट करके अपना पहला वर्ल्ड कप विकेट लिया।

रुमाना अहमद का क्रीज पर रुकना भी अधिक समय तक नहीं रहा, स्नेह ने खेल का अपना दूसरा विकेट लिया, जिससे बांग्लादेश की आधी टीम 35 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। लता मंडल और सलमा खातून ने 40 रनों की साझेदारी की और लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया।

राणा ने लगातार ओवरों में विकेट चटकाए और अंत में चार विकेट लेकर बांग्लादेश की पूरी टीम को समाप्त किया, जिससे भारत को 110 रनों से जीत मिली।

संक्षिप्त स्कोर : भारत 50 ओवर में 229/7 (स्मृति मंधाना 30, शेफाली वर्मा 42, यास्तिका भाटिया 50, ऋचा घोष 26, पूजा वस्त्रेकर 30 नाबाद, स्नेह राणा 27, रितु मोनी 3/37) बांग्लादेश 40.3 ओवर में 119 (सलमा खातून 32, झूलन गोस्वामी 2/19, पूजा वस्त्रेकर 2/26, स्नेह राणा 4/30)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now