X close
X close

IPL 2020: सुनील गावस्कर ने कहा,खराब प्रदर्शन किया तो दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन को मिले KKR की कप्तानी

By Shubham Shah
Sep 22, 2020 • 11:57 AM

पूर्व भारतीय कप्तान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि अगर कोलकाता नाईट राइडर्स दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्तानी में आईपीएल अभियान की शुरुआत बेहतरीन ढंग से नहीं करती है तो उनकी जगह इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान व बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को टीम की कप्तानी दे देनी चाहिए और कार्तिक की जगह उन्हें ही केकेआर की बागडोर संभालनी चाहिए।

गावस्कर ने स्पोर्ट्स टॉक को दिए इंटरव्यू में कहा कि,"कोलकाता नाईट राइडर्स एक ऐसी टीम है जिनके पास एक आकर्षक और विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम है। और इयोन मोर्गन के जुड़ने से मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी और भी मजबूत हो गई और उनका अनुभव भी काफी काम आएगा। वो बीच के ओवरों में गेंदबाजी के लिए खतरा साबित हो सकते है।"

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच खेलने उतरेगी राजस्थान रॉयल्स,जानें रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग XI

गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के बारे में कहा है कि केकेआर की टीम ने उन्हें बहुत बड़ी रकम(15.5 करोड़) में खरीदा है और उनके ऊपर इस कीमत की भरपाई करने का दबाव होगा। उन्होंने कहा कि हाल ही खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज में कमिंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था इसलिए कहीं ना कहीं उनके ऊपर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा।
मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने पिछले कुछ सालों में काफी जबरदस्त क्रिकेट खेला है और पिछले साल ही उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया।