X close
X close
Indibet

इमरान की फिरकी में फंसा वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका 139 रन से जीता

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 16, 2016 • 15:07 PM View: 2003

16 जून, नई दिल्ली। इमरान ताहिर की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज में चल रही ट्राई सीरीज के छठे मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 139 रन से हरा दिया। ट्राई सीरीज में 4-4 मैचों के बाद सभी टीमों की 2 जीत और 2 हार है। इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। 

ताहिर ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 45 रन देकर 7 विकेट लिए। वह साउथ अफ्रीका के लिए एक वन मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।  यही नही यह वन डे क्रिकेट इतिहास में नौंवा सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन हैं। 

Trending


344 रनों के विशाल टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत ठीकठाक रही और आंद्रे फ्लेचर (21 रन) और जॉनसन चार्ल्स(49 रन) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। स्पिनर तबरेज शमसी ने फ्लेचर को फरहान बेहरादिन के हाथों कैच करा कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद वेस्टइंडीज को कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नही दिखा पाया और पूरी कैरेबियाई टीम 204 रन पर ऑल आउट हो गई।

साउथ अफ्रीका के लिए इमरान ताहिर ने 7 विकेट लिए, जबकि तबरेज शमसी ने 2 विकेट और तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने 1 विकेट अपने खाते में डाला। 

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। होल्डर के फैसले को गलत साबित करते हुए साउथ अफ्रीका ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 343 रन बनाए। हाशिम अमला (110 रन) और क्विंटन डि कॉक (72 रन) की सलामी जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 182 रन जोड़े। फाफ डु प्लेसिस ने 73, क्रिस मॉरिस ने 40, एबी डीविलियर्स ने 27 और जेपी ड्यूमिनी ने 10 रन का योगदान दिया। 

वेस्टइंडीज को कोई भी गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजों के सामनें नही टिक पाया। तेज गेंदबाज जेरोम टेलर सबसे महंगे साबित हुए। टेलर ने 8 ओवर में 72 रन लुटाए और केवल एक विकेट हासिल किया। इसके अलावा काइरोन पोलार्ड ने 9 ओर में 64 रन देकर दो विकेट लिए। 

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS