X close
X close
Indibet

आईपीएल के बढ़ते नाम से घबराए एडम गिलक्रिस्ट, कहा- 'ये खतरनाक होता जा रहा है'

दुनियाभर में आईपीएल का कद बढ़ता जा रहा है लेकिन एडम गिलक्रिस्ट ने अब इसको लेकर चिंता ज़ाहिर की है।

By Shubham Yadav July 27, 2022 • 19:18 PM

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट अपने एक बयान के चलते सुर्खियों में आ गए हैं। गिलक्रिस्ट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर बढ़ते प्रभाव को लेकर सवाल उठाया है और दावा किया है कि अब ये खतरनाक होता जा रहा है। गिलक्रिस्ट का ये बयान तब आया है जब मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें सामने आ रही हैं कि डेविड वार्नर इस सीजन में बिग बैश लीग से बाहर हो गए हैं।

इससे पहले, रिपोर्ट्स में पता चला था कि वार्नर यूएई टी 20 लीग में भाग लेने के लिए बीबीएल छोड़ सकते हैं, जनवरी में यूएई टी-20 लीग का उदघाटन संस्करण खेला जाना है। गौरतलब है कि आईपीएल की तीन टीमों- मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई टी20 लीग में निवेश किया है।

Trending


गिलक्रिस्ट ने SEN के व्हाटले रेडियो शो को बताया, "वो डेविड वार्नर को बीबीएल में खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, मैं इसे समझता हूं, लेकिन उसे जाने देना या किसी अन्य खिलाड़ी को जाने देना, वार्नर को बाहर ना करें क्योंकि रडार पर और भी खिलाड़ी होंगे। आईपीएल फ्रेंचाईजी इस समय वैश्विक रूप से अपना दबदबा बना रही हैं और कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी कई टीमों के मालिक आईपीएल टीमों के मालिक ही हैं।"

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "ये थोड़ा खतरनाक हो रहा है क्योंकि ये खिलाड़ियों के स्वामित्व और उनकी प्रतिभा पर एकाधिकार कर रहा है और जहां पर ये तक निर्धारित किया जा रहा है कि वो खेल सकते हैं या नहीं खेल सकते हैं। अगर वो (वार्नर) कहता है, 'सॉरी ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट, मैं विभिन्न टूर्नामेंटों में अपनी भारतीय फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलने जा रहा हूं', तो आप उस पर उससे सवाल नहीं कर सकते, वो उसका विशेषाधिकार है और उसने वो सब कुछ किया है जो उसे प्रोफ़ाइल प्राप्त करने के लिए जरूरी था।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now