X close
X close

IND vs NZ 1st T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने उतरेगी युवा टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग XI

India vs New Zealand 1st T20I Preview: आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद भारत शुक्रवार को वेलिंगटन

IANS News
By IANS News November 17, 2022 • 18:21 PM

India vs New Zealand 1st T20I Preview: आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद भारत शुक्रवार को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में टी20 सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ आमने-सामने होगा। स्टैंड-इन हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम, कई नियमित सितारों के बिना, श्रृंखला के दौरान निडर और लचीला क्रिकेट खेलना चाहेगी, यहां से 2024 टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू होगी।

2021 में सुपर 12 चरण में टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद, भारत ने बल्ले से आक्रामक ²ष्टिकोण अपनाया था, जिससे उन्हें द्विपक्षीय श्रृंखला में अपेक्षित परिणाम मिले। लेकिन जब आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 आया, तब तक वे अपने बल्लेबाजी ²ष्टिकोण से भटक गए। विशेष रूप से पहले छह ओवरों में, जो बल्ले और गेंद दोनों के साथ इंग्लैंड के तेजतर्रार खेल की तुलना में बुरी तरह से फीका पड़ गया।

Trending


शीर्ष क्रम में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में आज के समय के साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों की तलाश में भारत के लिए वरदान साबित हो सकते हैं।

2007 में टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण को जीतने के बाद से न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला उन खिलाड़ियों को फायदा दे सकती है जो सबसे छोटे प्रारूप में ट्रॉफी के लिए भारत के इंतजार को समाप्त करने में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

टी20 प्रारूप में अनकैप्ड ईशान किशन और शुभमन गिल पहले मैच के संभावित सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। जबकि किशन ने इस साल एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेला था, जब प्रयोग चरण चल रहा था, गिल उस देश में अपनी पहचान बनाने की उम्मीद कर रहे होंगे, जहां उन्होंने अंडर19 विश्व कप ट्रॉफी के लिए भारत की दौड़ में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीता और अपना वनडे डेब्यू किया।


Read More