X close
X close
Indibet

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने बताया, क्यों हुए अश्विन के खिलाफ एक रन पर आउट

IANS News
By IANS News
December 22, 2020 • 12:45 PM View: 1631

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को कहा कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वह भारतीय स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ठीक से नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वह 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट में अश्विन के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। अश्विन ने एडिलेड टेस्ट में स्मिथ को अपने पहले ओवर में ही आउट किया था। अश्विन की गेंद पर स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे ने स्मिथ का कैच पकड़ा था। स्मिथ 28 गेंदों पर केवल एक ही रन बना पाए थे।

स्मिथ ने मीडिया से कहा, "वह एक काफी अच्छे गेंदबाज हैं। वह अब तक काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। वह एक वल्र्ड क्लास परफॉर्मर हैं। मुझे पता है कि पिछले मैच में उन्होंने मेरा विकेट हासिल किया, उम्मीद करता हूं मैं इससे कुछ सीखकर आगे बढूंगा। अगले मैच में उनको अच्छे से खेल पाउंगा।"

Trending


उन्होंने कहा, " मैंने तो बस उस एक गेंद पर शॉट खेलना चाहा था जो स्पिन नहीं हुई लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा कभी कभी होता है। मुझे लगता है यह वाकई में काफी अच्छी गेंद थी। इससे पहले की दो गेंद रूक कर आई थी और विकेट से उसे पकड़ भी मिली थी और अगली एक दम से घूम गई जिसने किनारा ले लिया। मैंने ना तो खेला और ना ही इस गेंद को पसंद ही किया। यह काफी अच्छी गेंदबाजी थी।"

अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में खेलना और भारत में खेलना अलग होता है। यहां भारत के जितनी गेंद नहीं घुमती है। उन्होंने राउंड द विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की और गेंद फंस कर आई। यह वाकई में काफी अच्छी गेंदबाजी थी।"

भारतीय टीम पहले मैच की दूसरी पारी में केवल 36 रन पर ढेर हो गई थी और उसे आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय टीम वापसी कर सकती है, स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि आगे बढ़ते रहना जरूरी है। अपने आप को व्यक्तिगत रूप से देखें कि आप क्या बेहतर कर सकते थे जो मुझे लगता है कि किसी भी खेल के बाद महत्वपूर्ण है। चाहे आप अच्छी बल्लेबाजी करें या नहीं। आप ध्यान दे सकते हैं कि आप अगले मैच में या सीरीज के बाकी मैचों में क्या प्रभाव छोड़ सकते हैं।"


 
Article