X close
X close
Indibet

IND vs ENG: पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए हुई भारतीय टीम की घोषणा, कोहली संभालेंगे कमान; पांडया- ईशांत शर्मा की वापसी

IANS News
By IANS News
January 19, 2021 • 21:52 PM View: 511

अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और आलराउंडर हार्दिक पांड्या की पांच फरवरी से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हुई है।

उनके अलावा कप्तान विराट कोहली भी वापसी हुई है, जो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण ऑस्ट्रेलिया में अंतिम तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नवनियुक्त सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड के साथ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन किया।

Trending


ईशांत चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे। उन्हें यह चोट आईपीएल में लगी थी और इसके बाद वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन में थे। ईशांत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलकर अपनी फिटनेस साबित की है।

ईशांत के अलावा हार्दिक की भी टेस्ट में वापसी हुई है। हार्दिक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में नहीं चुना गया था। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट अगस्त 2018 में खेला था।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्चिन और लोकेश राहुल की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। ये दोनों क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर भी टीम में बरकरार रखा गया है।


Read More

 
LivePools