X close
X close

IND vs NZ: 360° एबी डी विलियर्स + 360° सूर्यकुमार यादव= 720° वाशिंगटन सुंदर

IND vs NZ 1st ODI: वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से एबी डी विलियर्स और सूर्यकुमार यादव के 360 डिग्री शॉट को फीका कर दिया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 25, 2022 • 11:29 AM

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) की शुरुआत हो चुकी है। ऑकलैंड (Auckland) के ईडेन पार्क (Eden Park) में खेले जा रहे इस मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने ताबड़तोड़ पारी खेली। सुंदर ने 16 गेंद पर नाबाद 37 रन बनाए।

इस विस्फोटक पारी के दौरान वाशिंगटन सुंदर के बल्ले से एक ऐसा चौका निकला जिसके सामने सूर्यकुमार यादव और एबी डी विलियर्स के 360 डिग्री शॉट भी फीके लगने लगेंगे। 49वें ओवर की पांचवी गेंद पर मैट हेनरी ने ऑफसाइड के बाहर वाइड गेंद के माध्यम से बल्लेबाज को चकित करने की कोशिश की थी। 

Trending


मैट हेनरी वाशिंगटन सुंदर के इरादों को भाप गए थे बावजूद इसके सुंदर अपना ट्रैक नहीं बदलते और पूर्व निर्धारित स्कूप शॉट ही खेलने का फैसला करते हैं। वाशिंगटन सुंदर का ये शॉट 360 डिग्री का नहीं बल्कि 720 डिग्री का प्रतीत होता है। वाशिंगटन सुंदर इस शॉट को खेलने के चक्कर में पिच से ही बाहर चले जाते हैं और गेंद को बल्ले पर कनेक्ट करते ही मैदान पर लोट जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर: 233.33 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, जल्द मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

साथी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर का रिएक्शन भी देखते बनता है। वहीं अगर मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। वहीं कप्तान शिखर धवन ने 72 और शुभमन गिल ने 50 रनों की पारी खेली।