X close
X close
Indibet

'मैं सुबह 5 बजे उठता था मैंने बहुत सारी कुर्बानियां दी हैं', हार्दिक पांड्या ने खोले दिल के राज

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी। हार्दिक के लिए टीम इंडिया में दोबारा वापसी करना आसान नहीं था।

By Prabhat Sharma June 10, 2022 • 17:34 PM

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में सभी की नजरें टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पर टिकी थीं। सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला गया जहां हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित भी किया। हार्दिक पांड्या ने 12 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। हार्दिक के लिए टीम इंडिया में दोबारा वापसी करना आसान नहीं रहा था।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान हार्दिक पांड्या ने कहा, 'भावनात्मक रूप से मैं काफी मजबूत हूं। जाहिर है, मैं खुश था लेकिन मेरे लिए यह उस लड़ाई के बारे में था जिसे मैंने अपने खिलाफ जीता था और साथ ही अन्य चीजों के बारे में भी। क्वालीफाई करना भी मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी क्योंकि सीजन की शुरुआत से पहले बहुत से लोगों को ये उम्मीद नहीं थी। मेरे वापसी करने से पहले मेरे लिए बहुत कुछ कहा गया था। 

Trending


हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, 'मेरे लिए यह उन्हें जवाब देने के बारे में नहीं था लेकिन मुझे उस प्रक्रिया पर गर्व था जिसका मैंने पालन किया था। मैं सुबह 5 बजे उठता था कि मैं ट्रेनिंग ले लूं। मैं दूसरी बार शाम 4 बजे ट्रेनिंग लेता था और खुद को पर्याप्त आराम देता था। मैं लगभग उन चार महीनों में रात 9:30 बजे सोता था।'

यह भी पढ़ें: DK ने की थी क्रुणाल की 'बेइज्जती' हार्दिक पांड्या ने ले लिया बदला?

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'बहुत सारी कुर्बानियां दी गईं लेकिन मेरे लिए यह वह लड़ाई थी जो मैंने आईपीएल खेलने से पहले लड़ी थी। परिणाम देखने के बाद एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरे लिए अधिक संतोषजनक था।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now