X close
X close
Indibet

जब छूटा कैच तो RVD ने भरी हुंकार, कहा- 'टीम इंडिया ने भुगता अपना अंज़ाम'

रासी वैन डर डुसेन ने भारत को हार का कड़वा घूंट पिलाकर उनके छोड़े गए कैच पर चुप्पी तोड़ी है।

By Shubham Yadav June 10, 2022 • 15:11 PM

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अफ्रीकी टीम की इस जीत के हीरो रहे रासी वैन डर डुसेन जिन्होंने प्रोटियाज टीम की जीत में 75 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि, रासी वैन डर डुसेन को 75 तक पहुंचाने में श्रेयस अय्यर ने भी अहम भूमिका निभाई क्योंकि जब रासी वैन डर डुसेन 29 के स्कोर पर थे तब अय्यर ने आसान सा कैच टपका दिया था।

अब इस दक्षिण अफ्रीकी स्टार ने मैच के बाद कहा कि उन्हें पता था कि उनका ये कैच छोड़ने के लिए भारत को कीमत चुकानी होगी। अगर रासी वैन डर डुसेन की पारी पर गौर करें तो अपनी पारी की शुरुआत में वो काफी संघर्ष कर रहे थे और अपनी पहली 30 गेंदों में केवल 29 रन ही बना पाए थे। उन्हें लगता है कि अगर अय्यर उस गेंद को पकड़ लेते तो कुछ और ही खेल होता।

Trending


मैच जीतने के बाद रासी वैन डर डुसेन ने कहा, “मैंने सेटल होने के लिए काफी गेंदें लीं और ये एक ऐसा विकेट था जो आपके सेटल होने के बाद बहुत आसान हो जाता था। खुद को सेट करना कठिन था। मुझे पता था कि मैं अंदर सेट था और मुझे पता था कि उन्हें उस कैच को छोड़ने की कीमत चुकानी होगी। शुरुआती बाउंड्री नहीं लगा पाने के कारण मैंने खुद पर और टीम पर दबाव बनाया। कुछ दिन आप भाग्यशाली होते हैं और कुछ दिन नहीं और आज रात मैं भाग्यशाली था।”

इस मैच में सात विकेट से जीत हासिल करके दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टी20 में अपना अब तक का सर्वोच्च लक्ष्य हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की शानदार पारी के चलते भारतीय टीम चार विकेट के नुकसान पर 211 रनों तक पहुंचने में सफल रही लेकिन अफ्रीकी पारी में, 81 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद, डेविड मिलर और रासी वैन डर डुसेन ने खेल को पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में झुका दिया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now