X close
X close
Indibet

IND vs SL: विराट कोहली का 100वां टेस्ट हो सकता है खास, BCCI का ये है प्लान!

भारत और श्रीलंका के बीच 25 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसके बाद दोनों ही टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक-दूसरे के सामने होगी। बीसीसीआई इस सीरीज के दौरान एक डे-नाइट टेस्ट करवाने

By Nishant Rawat February 02, 2022 • 18:48 PM View: 1263

भारत और श्रीलंका के बीच 25 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसके बाद दोनों ही टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक-दूसरे के सामने होगी। बीसीसीआई इस सीरीज के दौरान एक डे-नाइट टेस्ट करवाने की कोशिश में है, जो कि बैंगलोर में खेला जा सकता है और ये विराट कोहली का 100 टेस्ट भी होगा ऐसे में विराट के लिए अपने दूसरे घर में 100 टेस्ट खेलना काफी खास हो सकता है।   

रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई भारत और श्रीलंका के बीच एक डे-नाइट टेस्ट मैच करवाना चाहती है, जिसके लिए वो कोशिश भी कर रही है। इस पर बात करते हुए एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया है कि "ऐसा चांस है कि टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच धर्मशाला में खेले जाएं जिसके बाद तीसरा टी20 और पहला टेस्ट मोहाली में खेला जाएगा। पिक बॉल टेस्ट मोहाली में खेलना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि वहां डियू काफी प्रभावित करता है। बीसीसीआई अभी भी कोविड19 की स्थिति पर नज़रे रखे हुए है।"

Trending


बता दें कि श्रीलंका सीरीज के लिए जो शेड्यूल तैयार किया गया है उसके अनुसार पहला टेस्ट 25 फरवरी से बैगलोंर में खेला जाएगा। जिसके बाद 5 फरवरी मोहाली में दूसरे टेस्ट की शुरुआती होगी। टी20 सीरीज का पहला मैच(13 मार्च) भी मोहाली में ही होगा, जिसके बाद दोनों टीम धर्मशाला(15 मार्च) और लखनऊ(18 मार्च) में दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले में आमने सामने  होंगी।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

भारत में अब तक दो डे नाइट टेस्ट होस्ट किये जा चुके हैं। जिनसे से एक बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में और दूसरा इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेला गया था। इन दोनों ही मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम आज तक भारत में कोई भी द्विपक्षीय सीरीज जीतने में नाकाम रही है। उन्हें भारत का आखिरी दौरा 2017 में किया था, जहां उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 सभी में हार का सामना करना पड़ा था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now