X close
X close
Indibet

ENG vs IND: भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से रौंदा, इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 17, 2021 • 01:07 AM View: 770

भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रनों से रौंद दिया। भारत द्वारा मिले 272 रनों के जवाब में मेजबान इंग्लैंड सिर्फ 120 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। केएल राहुल को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


यह क्रिकेट के घर में भारत की तीसरी जीत थी। पिछली दो सफलताएं 1986 में कपिल देव और 2014 में जब महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे, तब मिली थीं।

भारतीय क्रिकेट टीम पांचवें और आखिरी दिन 6 विकेट के नुकसान पर 181 रनों से आगे खेलने उतरी थी। ऋषभ पंत और इशांत शर्मा के पवेलियन लौटने के बाद मोहम्मद शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलतर पारी को संभाला और नौंवे विकेट के लिए 89 रनों की नाबाद साझेदारी की। शमी ने 56 रन और बुमराह 34 रन बनाकर नाबाद रहे। 

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और दोनों ओपनर पहले दो ओवरों में पवेलियन लौट गए। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 33 रनों की पारी खेली। मेजबान टीम के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए। 

मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने तीन, इशांत शर्मा ने दो और मोहम्मद शमी ने एक विकेट हासिल किया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo