X close
X close
Indibet

टीम इंडिया ने महाजीत के साथ ICC Test Ranking में किया उलटफेर,ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर 2 पर पहुंची

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 19, 2021 • 16:03 PM View: 1724

गाबा में हुआ चौथा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC टेस्ट टीम रैकिंग में बड़ा उलटफेर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर भारतीय टीम टीम रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

भारत के रेटिंग पॉइंटस 118 हो गए हैं। पहले नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के भी 118 रेटिंग पॉइंट्स हैं,कीवी टीम दशमलव की गणना में आगे हैं।  ऑस्ट्रेलिया साल 2021 की शुरूआत में टेस्ट टीम रैकिंग में पहले स्थान पर थी लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड पहली बार नंबर 1 टीम बनी। 

Trending


सीरीज में 2-1 की हार के साथ अब ऑस्ट्रेलिया के रेटिंग पॉइंट 113 हो गए हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के पास एक बार फिर नंबर 1 टेस्ट टीम बनने का मौका होगा। 

इसके अलावा भारतीय टीम आईसीसी ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी ऑस्ट्रेलिया को पछाकर सबसे ऊपर पहुंच गई है। पॉइंट्स टेबल मे इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर थी।

बता दें कि 32 साल में पहली बार किसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा में कोई टेस्ट मैच हराया है। इस मैदान पर भारत की पहली जीत है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामनें जीत के लिए 328 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 3 ओवर बाकी रहते ही हासिल कर लिया।

भारत ऐसी दूसरी टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहला मैच हारने के बाद टेस्ट सीरीज जीती है। उससे पहले सिर्फ इंग्लैंड की टीम ने ही यह कारनामा किया था। 
 


 
LivePools