X close
X close
Indibet

स्टीव स्मिथ ने कहा, टेस्ट सीरीज में इशांत शर्मा का ना होना टीम इंडिया का सबसे बड़ा नुकसान 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 10, 2020 • 13:11 PM View: 370

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने गुरुवार को कहा है कि इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के बिना भारतीय टेस्ट गेंदबाजी आक्रमण ज्यादा मजबूत नहीं रहेगा लेकिन फिर भी वह जसप्रीत बुमराह से सतर्क रहें जिन्हें टीम के कई साथी पहली बार खेलेंगे। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती पेश करेगा क्योंकि उसके सिर्फ दो बल्लेबाजों ने ही मौजूदा भारतीय आक्रमण का सामना किया है।

स्मिथ से जब पूछा गया कि क्या वह बुमराह के खिलाफ कोई रणनीति बनाकर उतरेंगे? तो उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि मैं कुछ विशेष करूंगा या नहीं, लेकिन यह पहली बार होगा कि मैं उन्हें टेस्ट में खेलूंगा। लेकिन मुझे लगता है कि उनकी स्किल्स ज्यादा नहीं बदलेंगी। हम जानते हैं कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं। उनके पास अच्छी तेजी है। उनका एक्शन अजीब सा है, कई लोगों से अलग है। हमें उनके सामने हमेशा सतर्क रहना होगा।"

Trending


उन्होंने कहा, "मैं उनके खिलाफ इस सीरीज में खेलने का तैयार हूं। आप सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं।"

32 साल के स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अनुभवी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने अच्छा करना होगा। उन्होंने माना कि इशांत की कमी भारत को खलेगी और तीसरा तेज गेंदबाज भारत की कमजोरी रहेगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इस बार भारत को हरा देगी।"

उन्होंने कहा, "उनके पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। काफी अनुभवी। शमी ने काफी क्रिकेट खेली है। बुमराह ने भी अच्छी क्रिकेट खेली है। वह शानदार गेंदबाज हैं। वो चाहे जो भी स्पिनर का इस्तेमाल करें- रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव, लेकिन इन सभी ने अच्छी खासी क्रिकेट खेली है।"

उन्होंने कहा, "तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर वह जिसे भी खेलाएं, लेकिन उसने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली होगी। वह सभी अच्छे गेंदबाज हैं और हम भी अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के तौर पर जाएंगे। इस समर हम उन्हें हरा देंगे।"

उन्होंने कहा, "इशांत शर्मा का न होना उनके लिए सबसे बड़ा नुकसान है। उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है। उनके बिना भारत का गेंदबाजी आक्रमण ज्यादा मजबूत नहीं रहेगा।"


 
Article