X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया,अचानक यह खिलाड़ी हुआ बाहर

by Saurabh Sharma Jan 11, 2019 • 10:58 AM

सिडनी, 11 जनवरी (CRICKETNMORE)| टेस्ट सीरीज में इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने उसी फॉर्म को जारी रखने के इरादे से उतरेगी। सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में जीत की खुशी से लबरेज भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे सीरीज की शुरुआत भी जीत के साथ करना चाहेंगे।

तेज गेंदबाजी में टीम की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद  पर होगी। जसप्रीत बुमराह को टीम प्रबंधन ने वनडे सीरीज में आराम देने का फैसला किया और उनके स्थान पर युवा मोहम्मद सिराज को आस्ट्रेलिया भेजा है। वनडे में बुमराह नहीं हैं इसलिए शमी और भुवनेश्वर के कंधों पर भार बढ़ गया है। 

स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा औऱ कुलदीप यादव पर होगी। 

वहीं बल्लेबाजी की बात की जाए तो कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी निभानी है। अंबाती रायुडू ने हाल ही में जो प्रदर्शन किया है उससे भारत की नंबर-4 की चिंता को लगभग खत्म कर दिया है। यह सीरीज वर्ल्ड कप से पहले रायुडू के लिए नंबर-4 पर अपने दावे को और पुख्ता करने वाली साबित होगी। निचले क्रम में केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी अहम योगदान देंगे।

हार्दिक पांड्या को इस मैच में जगह मिलना मुश्किल है। एक शो के दौरान महिलाओं पर विवादित टिप्पणी करने के चलते उन पर दो मैच के बैन का खतरा मंडरा रहा है। 

सिडनी वनडे के लिए भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखऱ धवन,महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर),अंबाती रायुडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार,खलील अहमद