X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

by Saurabh Sharma Mar 02, 2019 • 11:07 AM

2 मार्च,(CRICKETNMORE)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार से पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है, जिसका पहला मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम है, क्योंकि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप से पहले यह भारत की आखिरी सीरीज है और इस सीरीज में टीम का प्रदर्शन, चयन काफी कुछ निर्भर करता है। 

वर्ल्ड कप के लिए लिए भारतीय टीम लगभग तय है, लेकिन कुछ स्थानों को लेकर अभी भी पशोपेश बना हुआ है। इस सीरीज में इन्हीं जगहों पर चयनकर्ताओं का ध्यान होगा। 
डेथ ओवरों में भारत के पास एक मात्र विकल्प जसप्रीत बुमराह हैं। उन्हें दूसरे छोर से मदद की जरूरत है और इसके लिए मोहम्मद शमी पर भरोसा किया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार को पहले दो मैचों में आराम दिया गया है। 

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में विजय शंकर का खेलना तय है। इस लिहाज से अंतिम-11 में बुमराह और शमी का खेलना तय माना जा रहा है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल के कंधों पर होगी। 

बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन अहम खिलाड़ी हैं। टी-20 मैचों के बाद कोहली वनडे में भी राहुल को मौका दे सकते हैं। अगर राहुल को मौका मिलता है तो यह उनके लिए वर्ल्ड कप टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का अच्छा अवसर होगा। 

मध्यक्रम में कोहली के पास केदार जाधव, अंबाती रायडू और ऋषभ पंत के विकल्प मौजूद हैं। 

भारत (संभावित प्लेइंग इलेवन)

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तानी), केएल राहुल/अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, विजय शंकर, केदार जाधव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल