X close
X close
Indibet

ENG vs IND, प्रीव्यू: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड से टक्कर लेने को भारत तैयार, चोटिल खिलाड़ी मेजबान की बड़ी परेशानी

भारतीय टीम 19 साल बाद यहां हेडिंग्ले में बुधवार को टेस्ट खेलने उतरेगी, जहां उसका इरादा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में बढ़त को 2-0 करने का होगा। भारत दो टेस्ट मैचों के बाद

By IANS News August 24, 2021 • 20:16 PM View: 1601

भारतीय टीम 19 साल बाद यहां हेडिंग्ले में बुधवार को टेस्ट खेलने उतरेगी, जहां उसका इरादा इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में बढ़त को 2-0 करने का होगा। भारत दो टेस्ट मैचों के बाद 1-0 की बढ़त बनाए हुए हैं। पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था जो ड्रॉ रहा था, जबकि लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा मैच भारत ने 151 रन से जीता था।

भारत के पास चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के रूप में तीन अनुभवी बल्लेबाज मौजूद हैं। इसके बावजूद ये बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, ओपनर लोकेश राहुल और तेज गेंदबाजी आक्रमण अपनी फॉर्म में हैं।

Trending


राहुल और तेज गेंदबाजों ने पहले दो टेस्ट मैचों में अपना लौहा मनवाया है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने ना सिर्फ विकेट चटकाए बल्कि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्ले से भी योगदान दिया।

भारत की ही तरह इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम भी संघर्ष कर रहा है और कप्तान जोए रूट ही रन बना पा रहे हैं। उन्होंने डेविड मलान को बुलाया है जो सीमित ओवरों के विशेषज्ञ माने जाते हैं। जैक क्राव्ली और डॉमिनिक सिब्ले दोनों ओपनर पहले ही बाहर हो चुके हैं।

इंग्लैंड के लिए उसके खिलाड़ियों की चोट भी एक समस्या है। जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली स्टोन चोटिल थे ही लेकिन इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में मार्क वुड की सेवाएं नहीं मिल पाएंगे क्योंकि वह कंधे की चोट के कारण इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।


Read More

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now