X close
X close
Indibet

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन इतिहास रचने की कगार पर, एक साथ तोड़ेंगे महान रिचर्ड हैडली और डेल स्टेन का रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 23, 2021 • 13:03 PM View: 1015

भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के पास इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में इतिहास रचने का मौका होगा। अश्विन ने अब तक खेले गए 76 टेस्ट मैच में 394 विकेट चटकाए हैं। 

तोड़ेगे हेडली-स्टेन का रिकॉर्ड

भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले इस पहले डे-नाइट टेस्ट में अगर अश्विन 6 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट (Fastest 400 Test Wickets) लेने के मामले में न्यूजीलैंड के महान गेंदबाज रिचर्ड हैडली और साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। 

Trending


हेडली औऱ स्टेन दोनों ने 80 टेस्ट मैच में अपने 400 विकेट पूरे किए थे। इस लिस्ट में पहले नंबर पर श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं,जिन्होंने सिर्फ 72 टेस्ट मैचों में 400 विकेट का आंकड़ा छू लिया था। 

भारत के चौथे गेंदबाज

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट हासिल करने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन जाएंगे। अब तक यह कारनामा सिर्फ अनिल कुंबले (619 विकेट), कपिल देव (434 विकेट) और हरभजन सिंह (417 विकेट) जैसे दिग्गज गेंदबाजों ने ही यह कारनामा किया है।

चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को मिली विशाल जीत में अश्विन मैन ऑफ द मैच रहे थे। दूसरी पारी में शानदार शतक लगाने के साथ-साथ अश्विन ने 8 विकेट भी अपने खाते में डाले थे।

बता दें कि भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और भारतीय समय के अनुसार इसकी शुरूआत दोपहर 2.30 बजे से होगी। 


 
LivePools