X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

Weather UPDATE: भारत Vs ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे: जानिए आजके मैच में बारिश होगी या नहीं, पूरी डिटेल्स !

by Vishal Bhagat Jan 14, 2020 • 12:27 PM

14 जनवरी। मुंबई के वानखेड़े में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमें काफी मजबूत है जिसके कारण एक कड़ी टक्कर की ख्वाहिश फैन्स कर रहे हैं। 

आस्ट्रेलिया ने घर में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया। उससे पहले इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में वह सेमीफाइनल तक पहुंची। इन सभी से उसको आत्मविश्वास मिला है। इस दौरान गौर करने वाली यह भी है कि आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में एशेज भी सफलतापूर्वक अपने पास रखी जिसमें स्मिथ का बल्ला जमकर बोला। वार्नर भी पीछे नहीं रहे। घर में वह लगाातर रन उगलते रहे।

मार्नस लाबुशैन के तौर पर पांच बार की विश्व विजेता को एक और बेहतरीन खिलाड़ी मिला। वनडे में वह पहली बार आए हैं और यह देखना दिलचल्प होगा कि क्या फिंच उन्हें वनडे पदार्पण का मौका देते हैं या नहीं और अगर यह बल्लेबाज पदार्पण करता है तो क्या टेस्ट फॉर्म को वनडे में भी जारी रख सकेगा?

वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के बल्लेबाज औऱ गेंदबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे में अबतक कुल 

वनडे में हेड टू हेड, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

137 मैच हुए हैं जिसमें 77 दफा ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतने में सफल रही है। वहीं भारतीय टीम को 50 मैच में जीत मिली है। यकिनन रिकॉर्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया भारत से आगे है लेकिन हाल के कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम का दबदबा रहा है। 

घर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ कुल 61 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 27 मैच भारत और 29 मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतने में सफल रही है। ऑस्ट्रेलिया में भारत ने 51 वनडे ऑस्ट्रेलिया के खाले हैं जिसमें 36 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 13 वनडे मैच ही जीत पाई है। 

मौसम अपडेट
मौसम विभाग की मानें तो मौसम शानदार रहेगा और बारिश की संभावना नहीं है। फैन्स को एक रोमांचक मैच देखने को मिलेगी। 

पिच रिपोर्ट
मुंबई के वानखेड़े की पिच हमेशा की तरह बैटिंग फ्रेंडली रहने की पूरी उम्मीद है। हालांकि ओस अपना असर दिखा सकती है जिसके कारण टॉस जीतने वाली टीम पहले बोलिंग को तरजीह दे सकती है।

संभावित XI

ऑस्ट्रेलियाः आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

भारत: रोहित शर्मा, धवन, केएल राहुल, कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी

लाइव टेलीकास्ट

मैच का लाइव टेलीकास्ट

दोपहर डेढ़ बजे से मैच का लाइव टेलीकास्ट शुरू होगा। मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर होगा।