X close
X close
Indibet

Aus Vs Ind:'अरे यह तो धोनी है', ऋद्धिमान साहा ने किया कुछ ऐसा कि बीच मैदान याद आ गए 'कैप्टन कूल'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 19, 2020 • 17:37 PM View: 387

India vs Australia 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। दूसरे दिन मैच पर मजबूत पकड़ होने के बावजूद टीम इंडिया ने तीसरे दिन खराब खेल खेला और हाथ में आया मैच गवा दिया। इस मैच में भारत के लिए ज्यादा कुछ तो खास नहीं रहा लेकिन ऋद्धिमान साहा ने अपनी विकेटकीपिंग से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की यादें ताजा कर दीं।

बल्लेबाजी के दौरान मैथ्यू वेड रविचन्द्रन अश्विन की गेंद पर चकमा खा गए और शॉट लगाते ही रन चुराने की कोशिश की। गेंद पृथ्वी शॉ के पैड से टकराकर आगे निकल गई ऋद्धिमान साहा ने चतुराई का परिचय देते हुए शानदार विकेटकीपिंग की और एम एस धोनी की स्टाइल में बिना देखे गेंद से गिल्लियां बिखेर दीं। 

Trending


ऋद्धिमान साहा की विकेटकीपिंग को देखकर कमेंटरी कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग को भी धोनी की याद आ गई। रिकी पोटिंग ने कहा कि, 'यह धोनी की तरह की विकेटकीपिंग है।' बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी ने टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने दूसरी पारी में महज 36 रन बनाकर यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

वहीं अगर मैच की बात करें तो पहली पारी में 53 रन की लीड के चलते ऑस्ट्रेलिया को यह टेस्ट मैच जीतने के लिए महज 90 रनों की जरूरत थी जिसे कंगारूओं ने बिना किसी दिक्कत के 8 विकेट से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से दूसरी पारी में जॉश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट अपने नाम किए थे। टिम पेन को पहली पारी में नाबाद 73 रनों के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


 
LivePools