X close
X close
Indibet

'सिराज की आंखों में आंसू थे और गाल पर आंसू बह रहे थे', ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया पूरा सच

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर कुछ ऑस्ट्रेलियाई फैन ने नस्लवादी टिप्पणी की थी। टिम पेन (Tim Paine) ने उस पूरे वाक्ये का खुलकर जिक्र किया है।

By Prabhat Sharma June 21, 2022 • 14:06 PM

ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत आज भी फैंस के दिलों में ताजा है। टीम इंडिया ने विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए जिस तरह से एडिलेड टेस्ट में 36 रन पर ऑलआउट होने के बाद वापसी की और सीरीज 2-1 से जीती, वह वाकई काबिले तारीफ था। लेकिन, जब यह सीरीज चल रही थी तो इसमें ढेर सारे उतार-चढ़ाव देखने को मिले। सिडनी टेस्ट के दौरान एक बड़ा विवाद तब भड़का जब भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर ऑस्ट्रेलियाई भीड़ ने नस्लवादी टिप्पणी की। 

उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान थे टिम पेन अब उन्होंने इस पूरे मामले पर अपने विचार साझा किए हैं। वूट पर रिलीज हुई डॉक्यूमेंट्री बंदों में था दम में बोलते हुए टिम पेन ने कहा, 'परंपरागत रूप से ऑस्ट्रेलिया में हम अपने यहां आए मेहमान क्रिकेट टीम के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं। इसलिए इसे देखना निराशाजनक था।'

Trending


यह भी पढ़ें: इरफान पठान की बस में हुई थी जमकर पिटाई, नवविवाहिता महिला की पकड़ ली थी चोटी

टिम पेन ने आगे कहा, 'मुझे अब भी याद है कि जब मैं सिराज के पास गया था, उसकी आंखों में आंसू थे और गाल पर आंसू बह रहे थे।। इस बात ने स्पष्ट रूप से वास्तव में उसे प्रभावित किया था और उसे वास्तव में गहरा धक्का लगा था। वह एक बच्चा है जो अभी-अभी अपने पिता की मृत्यु से गुजरा है।'

ये था पूरा मामला: सिराज जब बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे तब उनपर भीड़ में मौजूद कुछ सदस्यों ने नस्लीय टिप्पणी की और गालियां दीं। सिराज ने कप्तान अजिंक्य रहाणे और अंपायर पॉल राफेल और पॉल विल्सन को इस घटना की रिपोर्ट की। जसप्रीत बुमराह के साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया गया था। उस वक्त अंपायरों ने रहाणे को अपनी टीम को मैदान से बाहर ले जाने और मामला समाप्त होने के बाद वापस लौटने का विकल्प दिया था लेकिन, भारतीय टीम ने मैदान पर रहने और मैच खेलने का फैसला किया था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now