X close
X close
Indibet

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच अभ्यास टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ, गिल ने आखिरी दिन जड़ा पचासा

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच खेला गया अभ्यास टेस्ट मैच ड्रॉ हो चुका है। अब भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई को रिशेड्यूल टेस्ट खेलने मैदान पर में उतरेगी।

By Nishant Rawat June 27, 2022 • 00:07 AM

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच खेला गया चार दिनों का अभ्यास टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हो चुका है। इस मैच के चौथे और आखिरी दिन लीसेस्टरशायर को जीत दर्ज करने के लिए 367 रनों की दरकार थी, लेकिन वह चौथे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट गंवाकर 219 रन ही बना सके जिस वज़ह से मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

इससे पहले, मैच के आखिरी दिन लीसेस्टरशायर की तरफ से हसन आज़ाद और शुभमन गिल की जोड़ी सलामी बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरी थी, जिसके बाद पारी के 13वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने आजाद को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। हसन ने पहले विकेट के लिए गिल के साथ मिलकर 30 रन जोड़े। 

Trending


पहला विकेट गिरने के बाद लीसेस्टरशायर के लिए कप्तान सैम्युल इवांस बल्लेबाज़ करने मैदान पर आए जिसके बाद उन्होंने दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ 67 रनों की साझेदारी की। इसी बीच शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन कोविड-19 के बाद मैदान पर वापसी कर रहे रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें अपनी फिरकी में फंसाकर 62 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी।

लीसेस्टरशायर को अश्विन ने गिल के अलावा कप्तान इवांस(26) का विकेट चटकाकर लगातार दूसरा झटका दिया। जिसके बाद हनुमा विहारी का साथ देने लुइस किम्बर बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरे। हनुमा विहारी को 26 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने श्रीकर भरत के हाथों कैच करवाकर आउट किया। वहीं लुइस किम्बर ने नाबाद 58 और जॉय एविसने ने15 रन बनाए।

चार दिन के खेल की बात करें तो भारतीय टीम ने पहली पारी में आठ विकेट गंवाकर 246 रन बनाए थे, जिसके बाद लीसेस्टरशायर ने जवाब में 244 रन जोड़े। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 364 रन बनाए। जिसके बाद मैच के आखिरी दिन लीसेस्टरशायर ने 4 विकेट गंवाकर 219 रन जड़े, लेकिन यह मैच ड्रॉ हो गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now