X close
X close
Indibet

IND vs NZ: टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ आगाज करना चाहेगी टीम इंडिया,जानें संभावित प्लेइंग XI

IANS News
By IANS News
November 24, 2021 • 20:17 PM View: 530

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से यहां कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय स्पिन आक्रमण को खेलना न्यूजीलैंड के लिए बेहद चुनौती भरा रहने वाला है। न्यूजीलैंड, मौजूदा समय में विश्व टेस्ट चैम्पियन है, इसलिए वह जीत के साथ इस प्रतियोगिता का दूसरा चक्र शुरू करना चाहेंगे। भारत भी अपनी विरोधी टीम को धूल चटाने के लिए उत्सुक होगा, जिसके पास पिछली पांच टेस्ट मैचों में 3-2 की बढ़त है।

भारतीय टीम विराट कोहली (दूसरे टेस्ट में वापसी), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और चोटिल केएल राहुल के बिना ही मैदान पर उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले यहां बल्लेबाजी में युवा खिलाड़ियों को आजमाने का अच्छा मौका होगा।

Trending


राहुल की गैरमौजूदगी का मतलब है कि शुभमन गिल और मयंक अंग्रवाल मिलकर ओपनिंग करेंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर इस मुकाबले में भारत के लिए डेब्यू करगें, जिसकी पुष्टि कप्तान अंजिक्य रहाणे कर चुके हैं। उनके अलावा मिडल ऑर्डर में अनुभवी रहाणे और चेतेश्वर पुजारा हैं।  बल्लेबाजी क्रम को मजबूत बनाने के लिए रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

भारत स्पिन गेंदबाजी विभाग में मजबूत होगा, क्योंकि 2016 में यहां दोनों टीमों के बीच हुए आखिरी मैच में अश्विन और जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 में से 16 विकेट चटकाए थे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo