X close
X close
Indibet

भारत बनाम न्यूजीलैंड, WTC फाइनल - भविष्यवाणी, फैंटेसी इलेवन टिप्स और संभावित प्लेइंग XI

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 17, 2021 • 10:34 AM View: 456

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून को साउथहैंपटन के मैदान पर शुरू होगा। विराट कोहली की सेना ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर खत्म किया था तो वहीं विलियमसन की टीम ने दूसरा स्थान पाया था और अब यह दोनों ही टीमें इस बड़े मुकाबले के लिए एक दूसरे के आमने सामने होंगी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : Match Details 

Trending


  • दिनांक - 18 जून, 2021
  • समय - समय 3:30 बजे
  • स्थान - द रोज बाउल, साउथहैंपटन

भारत बनाम न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल- मैच प्रीव्यू

अगर भारतीय बल्लेबाजी को देखा जाए तो टॉप ऑर्डर से लेकर नीचे तक एक अच्छी बल्लेबाजी क्रम है सभी की नजरें टीम के ओपनर रोहित शर्मा के ऊपर होगी जिन्होंने इस चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के ऊपर होगी। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी हमेशा की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे। भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों को शामिल करेगी ऐसे में गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी दोनों टीम के लिए अहम साबित होने वाले हैं। अगर बात गेंदबाजी की की जाए तो टीम के तीन मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा होने वाले हैं। मोहम्मद सिराज के खेलने की संभावना बिल्कुल कम है।

अगर बात करें न्यूजीलैंड की तो टीम चाहेगी कि उनके कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग टीम के साथ जुड़ जाए। डेवोन कॉन्वे बेहतरीन फॉर्म में है और इंग्लैंड के बाद उन्होंने भारत के खिलाफ भी बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

कीवी गेंदबाजी की बात करें तो उनके पास टीम साउदी ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर तीन प्रमुख गेंदबाज है। कहीं ना कहीं काइल जैमीसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के बीच उन्हें अहम फैसला करना होगा। एजाज पटेल टीम में बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर खेल सकते हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड Head To Head -

  • कुल मैच - 59
  • भारत - 21
  • न्यूजीलैंड - 12
  • ड्रॉ - 26

भारत बनाम न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : टीम न्यूज़

भारत - टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है।

न्यूजीलैंड - टीम के कप्तान केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेल नहीं पाए थे लेकिन भारत के खिलाफ वो टीम में वापसी कर लेंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, और अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी / मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड - टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग/ केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल/ बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम/ काइल जैमीसन, नील वैगनर, टिम साउदी, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट

भारत बनाम न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल फैंटेसी इलेवन:

  • विकेटकीपर - ऋषभ पंत, बीजे वाटलिंग
  • बल्लेबाज- विराट कोहली, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन
  • ऑलराउंडर - रविंद्र जडेजा
  • गेंदबाज- मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, काइल जैमीसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo