Advertisement
Advertisement

India vs South Africa T20I: टीम इंडिया के 3 स्टार खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

India vs South Africa T20I: आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। चोटिल होने के कारण कुछ स्टार खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो सकते

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 13, 2022 • 14:55 PM
India vs South Africa T20I: टीम इंडिया के 3 स्टार खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से हो
India vs South Africa T20I: टीम इंडिया के 3 स्टार खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से हो (Image Source: BCCI)
Advertisement

India vs South Africa T20I: आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। चोटिल होने के कारण कुछ स्टार खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं। आइए जानते हैं 3 स्टार खिलाड़ियों के बारे में जिनपर साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

सूर्यकुमार यादव

Trending


मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बाएं हाथ में चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो चुके हैं। 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए मुकाबले में  सूर्यकुमार चोटिल हो गए थे।  फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में सूर्यकुमार चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए गए थे और मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन के पहले दो मैच नहीं खेल पाए थे। 

सूर्यकुमार ने इस सीजन मुंबई के लिए 8 मुकाबले खेले और 43.29 की औसत से 303 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।


रविंद्र जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पसली में चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। पिछले सात महीने में यह जडेजा दूसरी बार चोटिल हुए हैं। नवंबर में कंधे में चोट के कारण वह काफी समय टीम इंडिया से बाहर रहे थे। 

मौजूदा आईपीएल सीजन की शुरूआत से पहले उन्हें चेन्नई की कप्तानी मिली। लेकिन कप्तानी के दबाव के चलते जडेजा ने बीच सीजन में ही एमएस धोनी को वापस कप्तानी सौंप दी। जडेजा का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, 10 पारी में उन्होंने 116 रन बनाए और गेंदबाजी में सिर्फ पांच विकेट चटकाए। उनके द्वारा खराब फील्डिंग भी देखने को मिली। 


दीपक चाहर

आईपीएल 2022 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी दीपक चाहर फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह पूरे सीजन से बाहर हुए। इसके बाद बेंगलुरु स्थिति में रिहैबिलिटेशन के दौरान उनकी पीठ में चोट लग गई थी। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पीठ में लगी चोट के कारण चाहर कम से कम तीन महीनों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। चेन्नई ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement