X close
X close
Indibet

India vs West Indies, 1st T20I, Fantasy and Probable XI – इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव, इस खिलाड़ी पर रहेंगी निगाहें

India vs West Indies, 1st T20I - Fantasy and Probable XI:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेल गई वनडे सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है।

By Nishant Rawat February 14, 2022 • 15:56 PM View: 1749

India vs West Indies, 1st T20I - Fantasy and Probable XI:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेल गई वनडे सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का आगाज़ 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा।

IND vs WI: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


तारीख- बुधवार, 16 फरवरी 2022
समय- भारतीय समय के अनुसार दोपहर 7.00 बजे
जगह- ईडन गार्डन, कोलकाता

मैच प्रीव्यू: भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 मैच (Match Preview - India vs West Indies 1st T20I) 

भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी बहुत शानदार और तगड़ी नज़र आ रही है, क्योंकि इस टीम का 9वें नंबर का खिलाड़ी भी बल्लेबाज़ी कर सकता है। वहीं पहले टी20 मैच में वेंकटेश अय्यर भी ऑल राउंडर की भूमिका निभाते नज़र आ सकते हैं, क्योंकि टीम के पास ना ही स्टार ऑल राउंडर जडेजा हैं और ना ही हार्दिक पांड्या। इस मैच टीम ईशान किशन और ऋषभ पंत दोनों के साथ उतरती दिख सकती है क्योंकि दोनों ही टी20 की धाकड़ बल्लेबाज़ हैं। बात करें अगर विराट कोहली की तो सभी की निगाहें एक बार फिर उन पर रहने वाली हैं क्योंकि इस बल्लेबाज़ का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी शानदार रहा है।

इस मैच में भारतीय टीम तीन तेज गेदंबाज़ और दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। दीपक चाहर को शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार से पहले मौका मिलने की संभावना है। छठे बॉलर के रूप में टीम के पास वेंकटेश अय्यर उपलब्ध हो सकते हैं। 

वेस्टइंडीज टीम ने वनडे में जैसा भी प्रदर्शन किया हो, लेकिन टी20 फॉर्मेट में वो अलग ही नज़र आती है। बता दें कि इस टीम के पास हार्ड हिटर्स की कमी नहीं है, वहीं उनका आखिरी बल्लेबाज़ भी बॉल को स्टेडियम के बाहर भेजने की ताकत रखता है। कैरिबियाई टीम को उम्मीद होगी कि कप्तान कीरोन पोलार्ड की टीम में वापसी हो और बैटिंग को मजबूती मिले। दूसरी तरफ इस टीम के पास ऑल राउंडर के रूप में जेसन होल्डर और ओडेन स्मिथ जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

टी20 मैच में कौन होगा किस पर भारी (IND v WI Cricket Match Prediction) 

भारतीय टीम ने अपना आखिरी टी20 मैच पिछले साल नंवबर के महीने में खेला था, वहीं वेस्टइंडीज की टीम हाल ही में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज को जीतकर भारत आई है। ऐसे में देखा जाए तो वेस्टइंडीज का पलड़ा थो़ड़ा ज्यादा भारी नज़र आ रहा है।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 रिकॉर्ड (IND v WI Head-to-Head)

कुल - 17 
भारत - 10 
वेस्टइंडीज - 6 
बेनतीजा - 1  

टीम न्यूज (Team News For The 1st T20I India v West Indies)

भारत - पहले टी20 मैच में स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल और स्पिन गेंदबाज़ अक्षर पटेल चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

वेस्टइंडी़ज - टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड की फिटनेस पर कोई अपडेट नहीं है। बता दें कि उन्होंने पिछले दोनों ही वनडे मैच नहीं खेले थे।

संभावित प्लेइंग इलेवन (India vs West Indies Probable XI)

भारत - रोहित शर्मा(c), ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत(wk), वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल 

वेस्टइंडीज - ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (wk), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, कीरोन पोलार्ड(c), फैबियन एलन, रोमारियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ, अकील होसेन, शेल्डन कॉटरेल

भारत बनाम वेस्टइंडीज फैंटेसी इलेवन (India v West Indies: Fantasy XI For 1st T20I)

विकेटकीपर- ईशान किशन

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, विराट कोहली, रोवमैन पॉवेल

ऑलराउंडर- जेसन होल्डर, रोवमैन पॉवेल, कीरोन पोलार्ड

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

गेंदबाज - दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अल्जारी जोसेफ, ओडेन स्मिथ

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now