Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ केएस भरत ने जड़ा शतक, भगवान राम को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि, देखें Video

केएस भरत ने शनिवार को अहमदाबाद में अपने पहले अनौपचारिक टेस्ट में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए की तरफ से शतक लगाने के बाद 'धनुष और तीर' का इशारा करते हुए जश्न मनाया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 21, 2024 • 18:37 PM
इंग्लैंड लायंस के खिलाफ केएस भरत ने जड़ा शतक, भगवान राम को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि, देखें Video
इंग्लैंड लायंस के खिलाफ केएस भरत ने जड़ा शतक, भगवान राम को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि, देखें Video (Image Source: Google)
Advertisement

विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) ने अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए शतक बनाया। इसके बाद अनोखे अंदाज में ये शतक उन्होंने भगवान राम को समर्पित किया। अनौपचारिक पहले टेस्ट के अंतिम दिन शतक पूरा करने के बाद केएस भरत का 'धनुष और तीर' वाला जश्न सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और फैंस उनकी तारीफ कर रहे है। भरत ने नाबाद 116 रन बनाए, जिससे भारत ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट की दूसरी पारी में 426/5 का स्कोर बनाया और मैच ड्रा कराया।

भरत, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है, उन्होंने ने मैच में अपना शतक पूरा करने के बाद एक अनोखा जश्न मनाया। विकेटकीपर बल्लेबाज को सोमवार, 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले भगवान राम को श्रद्धांजलि देने के लिए धनुष और तीर का जश्न मनाते हुए देखा गया।

Trending


 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by K S Bharat (@konasbharat)

भरत ने खेल में एक चौके के साथ अपना शतक पूरा करने के बाद अपने जश्न का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- “याद रखने योग्य एक जय श्री राम।" भरत ने दूसरी पारी में 165 गेंद में 15 चौको की मदद से 116* रन की शतकीय पारी खेली। भरत पहली पारी में सिर्फ 15(13) रन ही बना पाए थे। 

भरत टेस्ट क्रिकेट में मिले सीमित अवसरों में भारत के लिए प्रभावित करने में असफल रहे हैं। केएस भरत अब तक 5 टेस्ट मैचों में सिर्फ 129 रन ही बना पाए हैं। हालाँकि, हाल ही में भारत ए के लिए अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में फाइनल इलेवन में जगह बनाने की दौड़ में वापस आ गए हैं। भारत ए के लिए अपनी पिछली पांच पारियों में भरत का स्कोर 55, 6, 64, 15 और 116 है और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर मौका मिलने की उम्मीद है। 

Also Read: Live Score

पहले अनौपचारिक टेस्ट में इंग्लैंड लायंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 553/8 के स्कोर पर घोषित कर दी। वहीं भारत ए अपनी पहली पारी में 227 रन के स्कोर पर ढेर हो गया था। लायंस ने दूसरी पारी 163/6 के स्कोर पर घोषित कर दी थी। वहीं भारत ए आखिरी दिन 426/5 का स्कोर बनाकर टेस्ट को ड्रा करवाने में सफल रहा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement