X close
X close
Indibet

बेखौफ होकर क्यों खेलते है भारतीय खिलाड़ी, जोस बटलर ने खोला राज

IANS News
By IANS News
January 31, 2021 • 12:14 PM View: 567

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण भारत से अब बहुत सारे निडर क्रिकेटर उभरकर सामने आए हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि आईपीएल का अनुभव उन्हें और उनकी टीम साथियों को पांच फरवरी से भारत के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मदद करेगी। बटलर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, " भारत में बहुत सारे निडर क्रिकेटर हैं। उनमें से बहुत से आईपीएल से उभरकर सामने आए हैं।"

Trending


बटलर ने कहा कि विराट कोहली के बिना ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज जीत और उनके कुछ अन्य टॉप खिलाड़ियों ने इस समय भारतीय क्रिकेट की ताकत और गहराई को दिखाया है।

उन्होंने कहा, " किसी भी समय आप भारत के खिलाफ खेलते हैं, एक बहुत बड़ी चुनौती है। ऑस्ट्रेलियाई सीरीज ने वास्तव में भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की अद्भुत ताकत को दिखाई है। पहले टेस्ट के बाद विराट के जाने और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद सीरीज जीतना, यह दिखाता है कि भारतीय क्रिकेट में शानदार ताकत, गहराई और प्रतिस्पर्धा है।"

30 वर्षीय बटलर ने कहा कि आईपीएल में खेलने से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को गेंदबाजों और उनके गेंदबाजी की समझ मिले, खासकर जसप्रीत बुमराह के खिलाफ।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि आईपीएल से विकेट को समझने में मदद मिलती है। इसके अलावा इसमें अधिकांश क्रिकेटर खेलते हैं तो उनके खिलाफ बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अनुभव मिल जाता है। अगर आपने जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज को पहले नहीं खेला हो तो दिक्कत हो सकती है क्योंकि उनका एक्शन काफी अलग है।"


 
LivePools