X close
X close
Indibet

रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर दिया बड़ा संकेत, कहा- टीम में कुछ ही बदलाव होंगे

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भरोसा है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी लगभग 90 प्रतिशत हो गई है और अब कुछ ही बदलाव होंगे। वहीं, टीम अपने एशिया कप सुपर फोर

IANS News
By IANS News September 07, 2022 • 20:47 PM

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भरोसा है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी लगभग 90 प्रतिशत हो गई है और अब कुछ ही बदलाव होंगे। वहीं, टीम अपने एशिया कप सुपर फोर मैच पाकिस्तान और श्रीलंका से हार चुकी है। अब एक प्रकार का चमत्कार ही भारत को फाइनल में पहुंचा सकता है। भारत मंगलवार की शाम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका से एक और रोमांचक मैच हार गया, जिसमें दासुन शनाका की टीम ने उन्हें केवल एक गेंद शेष रहते छह विकेट से मात दी। इस प्रकार एशिया कप फाइनल के लिए रोहित शर्मा की टीम की योग्यता लगभग समाप्त हो गई।

शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हम 90 प्रतिशत सेटल हैं और टूनार्मेंट के लिए केवल कुछ बदलाव होंगे।"

Trending


उन्होंने कहा, "हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। टीम में गुणवत्ता है। द्विपक्षीय श्रृंखला की तुलना में बहु-राष्ट्र श्रृंखला में अधिक दबाव है। हमने इस पर चर्चा की है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम समूह चरणों से आगे नहीं बढ़ सके। टी-20 वर्ल्ड कप (यूएई 2021 में) और अब हम एशिया कप सुपर फोर में दो मैच हार गए।"

उन्होंने आगे कहा, "हम एक के बाद एक दो मैच हारने के बाद चिंतित नहीं हैं। हमने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इतने मैच जीते हैं।"

भारत पावरप्ले में बल्ले से अच्छी शुरूआत करने में नाकाम रहा, केएल राहुल और विराट कोहली दोनों जल्दी आउट हो गए। टूर्नामेंट के दौरान बल्लेबाजी चिंता का विषय रहा है, जिसमें टीम अच्छी शुरूआत करने में नाकाम रही है, जबकि पारी को बेहतर स्तर पर पहुंचाने में भी असमर्थ रही है।

आईसीसी ने भारत की बल्लेबाजी पर शर्मा के हवाले से कहा, "हमने पहले छह ओवरों में उतने रन नहीं बनाए, जितने हम चाहते थे, क्योंकि हमने विकेट गंवाए थे। हमें उसके बाद मिली गति का बेहतर फायदा उठाना चाहिए था।"

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

शर्मा ने दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर किए जाने के बारे में भी बताया कि वह प्लेइंग इलेवन से बाहर थे, मध्य क्रम में संतुलन के लिए नीचे के क्रम में बल्लेबाज होने के कारण उन्हें आराम दिया गया था। कार्तिक ने हाल ही में फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया है, और उन्हें आराम देना कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी। ऋषभ पंत को अनुभवी खिलाड़ी कार्तिक पर समर्थन दिया गया है, लेकिन अब तक वह विफल रहे हैं, उन्होंने तीन मैचों में केवल 31 रन बनाए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now