X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 का ऐलान, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को जगह नहीं

IANS News
By IANS News
December 16, 2020 • 16:48 PM View: 2267

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार से आस्ट्रेलिया के साथ शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए अपनी अंतिम-11 टीम का ऐलान कर दिया है। एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में टीम में शुभमन गिल और ऋषभ पंत नहीं हैं। चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का यह पहला मैच भारत का दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

इस मैच के बाद विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।

Trending


पृथ्वी शॉ के खराब फॉर्म को देखते हुए उम्मीद थी कि शुभमन गिल को पदार्पण करने का मौका मिलेगा लेकिन टीम प्रबंधन ने शॉ के साथ जाने का फैसला किया। वह मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। सलामी बल्लेबाज के लिए भारत के पास लोकेश राहुल का भी विकल्प था, लेकिन लंबे समय से टेस्ट न खेलने वाले राहुल को टीम ने बेंच पर ही रखने का फैसला किया।

वहीं पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में शतक जमा कर विकेटकीपर के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की थी। वह पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी टीम में थे। इसलिए लग रहा था कि टीम प्रबंधन उनके साथ जाना चाहेगा, लेकिन टीम ने साहा के अनुभव को पसंद किया।

रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक स्पिनर टीम में है। टीम ने कई बार पहले ही यह संकेत दिए थे कि अश्विन टीम में स्पिनर के रूप में पहली पसंद होंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ उमेश यादव तीसरे तेज गेंदबाज हैं। यहां मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जगह बनाने से चूक गए।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।


 
Article