X close
X close
Indibet

ना धोनी, ना विराट, चेज़ करने के मामले में इस खिलाड़ी को अपनी 'INSPIRATION' मानते हैं हार्दिक पांड्या

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 07, 2020 • 14:44 PM View: 586

हार्दिक पांड्या बेशक गेंद से अपना योगदान नहीं दे पा रहे हों लेकिन बल्ले से वह टीम के लिए पूरी जान लगा रहे हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी) पर रविवार को उन्होंने 22 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की पारी खेल भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारते हुए मुकाबले में छह विकेट से जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 195 रनों के लक्ष्य के सामने शिखर धवन (52) और कप्तान विराट कोहली (40) के आउट होने के बाद भारत हार की तरफ जाती दिख रही थी, लेकिन पांड्या और श्रेयर अय्यर (नाबाद 12) ने आखिरी तीन ओवरों में मैच का पासा पलट दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे सीरीज और अब टी-20 सीरीज में पांड्या अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। भारत को टी-20 सीरीज जितवाने के बाद पांड्या ने एक बड़ा खुलासा करते हुए ये बताया है कि वो किसे अपनी प्रेरणा मानते हैं।

Trending


दूसरे टी-20 में हार्दिक पांड्या को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। कंगारूओं के खिलाफ सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करने के बाद उनसे पूछा गया कि धोनी और पोलार्ड में से वो किसे अपनी प्रेरणा मानते हैं ? हार्दिक भारत के सफलतम कप्तान एमएस धोनी और मुंबई इंडियंस के अपने साथी कीरोन पोलार्ड के साथ काफी क्रिकेट खेल चुके हैं, ऐसे में उनका जवाब जानने के लिए हर कोई उत्सुक था।

पांड्या ने कहा कि पोलार्ड हमेशा उनके आइडल रहेंगे क्योंकि उन्होंने कई मौकों पर वेस्टइंडीज की टीम के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के लिए भी शानदार रन बनाए।

पांड्या ने पोलार्ड की तारीफ करते हुए कहा, "उन्होंने अपने देश और फ्रैंचाइज़ी के लिए यह कई बार किया है, मेरे लिए वो हमेशा एक प्रेरणा रहेंगे। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैंने उनके बल्ले से कुछ शानदार पारियां देखी हैं। हम दोनों ने आईपीएल में साथ में क्रिकेट खेला है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में, क्रिकेट के लिए प्यार होता है और आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबाव महसूस करते हैं। लोगों ने आईपीएल पर भरोसा जताया है। मैं आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और लॉकडाउन के दौरान मैंने प्लानिंग की थी कि मैच कैसे खत्म किए जाएं।"

आपको बता दें कि दूसरे टी-20 में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब विराट की टीम सिडनी में ही होने वाले तीसरे टी-20 को भी जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी।


 
Article