X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इंजमाम उल हक को मिली 6 करोड़ सैलरी,उनके रहते पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ ये नुकसान औऱ फायदा

by Saurabh Sharma Jul 19, 2019 • 21:21 PM

लाहौर, 19 जुलाई (CRICKETNMORE)| इंजमाम-उल-हक को पाकिस्तान क्रिकेट का राष्ट्रीय चयनकर्ता रहने के दौरान कुल मिलाकर लगभग छह करोड़ रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) मिले। उनके कार्यकाल में पाकिस्तान की टीम टेस्ट में नंबर वन से खिसक कर सातवें स्थान पर पहुंच गई। हालांकि, चैंपियन्स ट्रॉफी की जीत और टी-20 टीम का शीर्ष पर पहुंचना भी उनके कार्यकाल में हुआ। 

'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंजमाम ने अप्रैल 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला। विश्व कप 2019 के मद्देनजर उनके करार को तीन महीने बढ़ाया गया। उन्हें हर महीने 12 लाख रुपये का वेतन और अन्य भत्ते मिले।

करार के मुताबिक, इंजमाम को टीम के किसी सीरीज को जीतने पर उन्हें मिलने वाले मेहनताने का 25 फीसदी और आईसीसी इवेंट में टीम की खिताबी फतह पर मेहनताने का सौ फीसदी मिलता था। चैंपियन्स ट्राफी जीतने पर उन्हें भी सरकार से एक करोड़ रुपये मिले थे। इस तरह कुल मिलाकर उन्हें तीन साल में लगभग छह करोड़ रुपये मिले।

'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इंजमाम जब मुख्य चयनकर्ता बने, उस वक्त पाकिस्तान की क्रिकेट टीम नंबर वन थी। लेकिन, लगातार हार के कारण टीम टेस्ट रैंकिंग में फिसलकर सातवें स्थान तक जा पहुंची। इनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 28 टेस्ट मैच खेले जिसमें से 10 में उसे जीत और 17 में हार मिली। एक टेस्ट ड्रॉ रहा।