X close
X close
Indibet

IPL 2021: वो 11 बड़े स्टार जो सितंबर-अक्टूबर में Phase 2 से बना सकते हैं दूरी, CSK को सबसे ज्यादा नुकसान

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 27, 2021 • 15:42 PM View: 801

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को सितंबर-अक्टूबर के महीने में खेलने की बात चल रही है। हालांकि अगर यह टूर्नामेंट दोबारा शुरू होता है तो शायद इसके रोमांच में थोड़ी कमी हो जाए। कारण है कि कई टीमों के कुछ बड़े विदेशी खिलाड़ी अपनी सेवा नहीं दे पाएंगे। आईपीएल के दूसरे फेज के दौरान इंग्लैंड, न्यूजीलैंड श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों के अपने इंटरनेशनल मैच होने वाले है जिसकी वजह से इन देशों के कई खिलाड़ी आईपीएल-14 के दूसरे हाफ से दूर रहेंगे।

एक नजर डालते हैं उन बड़े विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट पर जो शायद आईपीएल 2021 के फेज 2 का हिस्सा नहीं होंगे।

Trending


जोस बटलर - राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2021 के 7 मैचों में 254 रन बनाए थे। वो टीम के लिए बेहद जरूरी है लेकिन घरेलू सीरीज की वजह से अगर वो नहीं आ पाते है तो यह संजू सैमसन के लिए एक बड़ी चिंता का विषय होगा।


ट्रेंट बोल्ट - न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक बेहद धारदार गेंदबाजी की है और उनके ना रहने से रोहित शर्मा को जसप्रीत बुमराह का कोई और जोड़ीदार ढूढना होगा। उन्होंने आईपीएल टलने से पहले 8 विकेट चटकाए थे।


इयोन मोर्गन- केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन भी अपनी टीम के लिए सेवा नहीं दे पाएंगे। मोर्गन अगर जाते है तो उनकी जगह दिनेश कार्तिक एक बार फिर कप्तानी का भार संभालते हुए नजर आएंगे।


मोईन अली - इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए गेंद और बल्ले दोनों से ही बेजोड़ा प्रदर्शन किया था और उनके जाने से सीएसके को एक बड़ा झटका लगेगा। तीसरे नंबर पर उन्होंने बल्लेबाजी के लिए 206 रन बनाए है साथ ही 5 विकेट भी हासिल किए।


केन विलियमसन - न्यूजीालैंड के कप्तान आईपीएल में सनराइजर्स हैदरबादा की ओर से खेलते है और अब तो वो हैदराबाद के कप्तान भी बन गए है। उनके जाने से टीम की बल्लेबाजी बिखर जाएगी और कही ना कही विलियमसन जैसेस बल्लेबाज की भरपाई आसान नहीं होने वाली।


काइल जैमीसन - न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज का काइल जैमीस को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंज बैंगलौर ने भारी भरकम राशि में खरीदा था। आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए उन्होंने टूर्नामेंट टलने से पहले 9 विकेट चटकाए थे


शाकिब अल हसन - कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी इंटरनेशनल मैचों के कारण केकेआर की टीम के साथ नजर नहीं आएंगे उन्हें केकेआर की टीम ने बैन से आने के बाद नीलामी में शामिल किया था।

मुस्ताफिजुर रहमान - बांग्लादेश के बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं और उन्होंने 7 मैचों में 8 विकेट चटकाए थे। उनके जाने से राजस्थान की गेंदबाजी को थोड़ा झटका जरूर लगेगा।


राशिद खान - सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने राजस्थान उनके टीम के सबसे बड़े गेंदबाज है। उनके जाने से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस साल उन्होंने 7 मैचों में 10 विकेट निकाले थे और उनकी इकॉनमी 6.14 की रही थी।


जोफ्रा आर्चर- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर कई दिनों से कुहनी में चोट के कारण परेशान है। इसी कारण वह आईपीएल की शुरुआत में इस साल टीम में शामिल नहीं थे। कहीं ना कहीं वह आईपीएल के फेज टू में भी संजू सैमसन की टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे।


जॉनी बेयरस्टो- जॉनी बेयरस्टो हैदराबाद की टीम की ओर से खेलते हुए ओपनिंग में तेज तरार थोड़ा दिलाने में मदद कराई थी। लेकिन उनके जाने से हैदराबाद की बल्लेबाजी को थोड़ा नुकसान होगा। उन्होंने आईपीएल रुकने से पहले 248 रन बनाए थे और खराब बल्लेबाजी हालात में भी टीम के लिए लगातार रन बनाने का कारनामा किया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo