X close
X close
Indibet

IPL नीलामी में इन 3 बड़े खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है कोहली की RCB

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 09, 2021 • 15:05 PM View: 295

आईपीएल 2021 से पहले होने वाली नीलामी में महज कुछ दिन ही बचे हैं ऐसे में सभी टीमों ने अपने जरूरत के हिसाब से मनपसंदीदा खिलाड़ियों की लिस्ट बना ली होगी। हर बार के आईपीएल सीजन के शुरू होने से पहले यह सवाल जरूर होता है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम इस बार किस तरह का खेल दिखाएगी?
 

पिछले कई बार से टीम की शुरूआत टूर्नामेंट में अच्छे से हुई है लेकिन आगे चलकर खिलाड़ियों का सही संयोजन और तालमेल ना बन पाने से टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा है।
18 फरवरी को होने वाली नीलामी में आरसीबी की कोशिश ऐसे खिलाड़ियों को खरीदने पर जरूर होगी जो टीम अच्छा कर दें।

Trending


ऐसे में आइये एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिसे कोहली की टीम इस नीलामी में अपने खेमे में शामिल कर सकती है।

1) जेसन रॉय

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय बतौर ओपनर टीम के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 13वें सीजन में टीम के लिए देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे और उनके साथ कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक एरॉन फिंच को मौका दिया था लेकिन फिंच अपने काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसे में रॉय टीम के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं जो शुरू के ओवरों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विपक्षी टीमों को तहस-नहस कर सकते हैँ।
जेसन रॉय ने 38 टी-20 इंटरनेशनल में करीब 150 की स्ट्राइक रेट से कुल 890 रन बनाए है।

2) ग्लेन मैक्सवेल

आरसीबी ने 2021 सीजन से पहले कुछ बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया और इसमें ज्यादातर ऑलराउंडर है। इस बार आरसीबी ने मोईन अली, क्रीस मॉरिस, शिवम दूबे और गुरकीरत मान के अलावा कुछ बड़े खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में टीम में एक बेहतरीन ऑलराउंडर का होना बेहद जरूरी है और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल कोहली के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।
मैक्सवेल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल थे और उनका 13वां सीजन कुछ खास नहीं रहा था। इसके बावजूद मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ी का नाम होना हमेशा से टीम को फायदा पहुंचाएगा। वो ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं और पावरप्ले में भी मैक्सवेल के अंदर गेंदबाजी करने की कला है।
इस कंगारू खिलाड़ी के पास 250 से भी ज्यादा टी-20 मैच खेलने का अनुभव है। ऐसे में ये आरसीबी के लिए निचले क्रम में एबी डी विलियर्स के साथ मिलकर मैच विजेता साबित हो सकते हैं।

3) करूण नायर

कर्नाटक के लिए घरेलू मैच खेलने वाले करूण नायर आरसीबी की टीम के लिए एक बेहतर बल्लेबाज साबित हो सकते हैं, खासकर मिडील ऑर्डर में। वह चिन्नास्वामी की पिच को भली-भांती समझते है और विराट कोहली के अलावा एक अन्य अनुभवी भारतीय बल्लेबाज के होने से टीम को और मजबूती मिल सकती है।

29 साल के नायर ने कुल 137 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 2720 रन दर्ज है। इस दौरान इन्होंने 2 शतक भी जमाए है। नायर इससे पहले दिल्ली, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेल चुके हैं और कहीं ना कहीं आईपीएल के आगामी सीजन में नायर बतौर बल्लेबाज कोहली की टीम को फायदा पहुंचा सकते है।


 
LivePools