X close
X close
Indibet

IPL 2021: धोनी की CSK से होगा ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स का सामना,जानें संभावित प्लेइंग XI और दोनों का रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 10, 2021 • 11:57 AM View: 1501

वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार रात को गुरु और चेले के बीच टकराव देखने को मिलेगा। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), जो अपने करियर के आखिरी मोड़ पर हैं और पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से केवल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल रहे हैं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ तीन बार की चैंपियन टीम का नेतृत्व करेंगे। 

दिल्ली की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी खेल रही है, जो भारत के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर के रूप में धोनी के दीर्घकालिक उत्तराधिकारी माने जा रहे हैं। पंत ने अतीत में कहा है कि वह धोनी का अनुकरण करना चाहते हैं लेकिन लगता है कि वह अपनी अलग जगह बना रहे हैं। हालांकि उनकी पावर-हिटिंग के बारे में सबको पहले से ही मालूम है। पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद से उनकी बैटिंग उच्च स्तर पर पहुंच गई क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने और घर में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की।

Trending


उनका विकेटकीपिंग कौशल दोनों सीरीज के दौरान सुखद आश्चर्य के रूप में सामने आया और अब यह उनकी कप्तानी का कौशल होगा जिसकी परीक्षा होगी। पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ली, जो कंधे की चोट से जूझ रहे थे।

पिछले साल के उपविजेता ने स्टीव स्मिथ को भी अपने टीम में शामिल किया है। उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, उमेश यादव और इशांत शर्मा के साथ-साथ ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, टॉम कुरेन और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं, लीग में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं। 

हालाकिं रबाडा और नॉर्खिया खेलते हुए नजर नहीं आएंगे क्योंकि दोनों साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी क्वारंटीन की प्रकिया से गुजर रहे हैं। 

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और लेग स्पिनर अमित मिश्रा जैसे अनुभवी और प्रशंसित स्पिनर बहुत मजबूत गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा हैं जो सीएसके की बल्लेबाजी लाइन-अप का की परीक्षा लेंगे। सीएसके ने पिछले संस्करण में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी।

सीएसके की बल्लेबाजी फाफ डु प्लेसिस पर बहुत ज्यादा निर्भर करेगी लेकिन सुरेश रैना की वापसी, जो पिछले सीजन में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल सके थे, तीन बार के चैंपियन के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली बात होगी।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now